Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Microsoft के CEO के बेटे का हुआ निधन, cerebral palsy से थे पीड़ित

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला के बेटे की आज सुबह मृत्यु हो गई.

Microsoft के CEO के बेटे का हुआ निधन, cerebral palsy से थे पीड़ित
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका की दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft Corp) के सीईओ सत्य नडेला (Satya Nadella) के बेटे का सोमवार को आकस्मिक निधन हो गया. माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिस सत्य नडेला के बेटे ज़ैन नडेला (Zain Nadella) की सोमवार की सुबह मृत्यु हो गई है. बता दें कि 26 साल के ज़ैन नडेला सेरेब्रल पाल्सी बीमारी से जूझ रहे थे.

बेटे के जन्म के बाद नडेला के करियर में आया बदलाव

साल 2014 में सत्य नडेला माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ (CEO) बनाए गए. वह कई इवेंट में बताते रहे हैं कि उनके कैरियर में बेटे ज़ैन का काफी योगदान रहा है. एक बार उन्होंने कहा था, 'ज़ैन के पैदा होने के बाद मेरे लिए चीजें बदलने लगीं.उसके जन्म ने हर चीज पर असर किया. मैं कैसे सोचता हूं, कैसे लीड करता हूं और किस तरह लोगों से रिलेट करता हूं...ये सब ज़ैन के आने से बदल गया.'

वहीं सत्य नडेला की पत्नी अनु नडेला ने एक बार कहा था कि उनके बेटे ज़ैन को बचाने में टेक्नोलॉजी की अहम भूमिका रही है. इस वजह से उनके फैमिली में टेक्नोलॉजी को काफी वैल्यू दी जाती है. साथ ही उन्होंने कहा था कि उनके घर में पूरा परिवार हमेशा आपस में टेक्नोलॉजी पर बातचीत करते हैं.

डिसएबल लोगों के लिए योगदान

नडेला ने डिसएबिलिटी से पीड़ित यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए उन्होंने बीते साल, चिल्ड्रंस हॉस्पिटल (Children’s Hospital) के साथ मिलकर 'सिएटल चिल्ड्रंस सेंटर फॉर इंटिग्रेटिव ब्रेन रिसर्च' के भाग के रूप में 'ज़ैन नडेला एंडोड चेयर इन पेडियाट्रिक न्यूरोसाइंसेज' (Zain Nadella Endowed Chair in Pediatric Neurosciences) की स्थापना भी की थी.

चिल्ड्रंस हॉस्पिटल के CEO ने दिया मेसेज

चिल्ड्रंस हॉस्पिटल (Children’s Hospital) के सीईओ जेफ स्पेरिंग ने भी इसके तुरंत बाद अपने बोर्ड को भेजे मेसेज में लिखा, 'जैन को संगीत की अच्छी समझ, उसकी उज्ज्वल मुस्कान और अपने परिवार और अपने प्रियजनों को उनके द्वारा दी गई खुशी के लिए याद रखा जाएगा.' इस मेसेज को माइक्रोसॉफ्ट के एग्जीक्यूटिव्स के साथ शेयर किया गया.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  LPG गैस के दाम में हुई वृद्धि, आपकी जेब पर कितना पड़ेगा असर?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement