Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7 दिन बाद महंगी हो जाएंगी कारें, खरीदनी है सस्ती कार तो तुरंत कर लें बुकिंग

Car Year Ender Discount: कार कंपनियां नई कार खरीदने पर ग्राहकों को करीब 2.5 लाख रुपये तक का बंपर डिस्काउंट दे रही हैं.

7 दिन बाद महंगी हो जाएंगी कारें, खरीदनी है सस्ती कार तो तुरंत कर लें बुकिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2022 खत्म होने वाला है. अगले साल से संभावनाएं हैं कि ऑटो सेक्टर में कार कंपनियों की कीमत बढ़ जाएगी. ऐसे में अगर आप एक नई कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह सबसे बेहतरीन मौका है. ईयर एंडर के तहत कार कंपनियां अपने मॉडल्स पर 2.5 लाख रुपये तक का जबरदस्त डिस्काउंट दे रही हैं.  ऐसे में आपके पास इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए मात्र सात दिन ही बचे हैं. डिस्काउंट के मामले में 13 कारों पर सबसे तगड़ा डिस्काउंट मिल रहा हैं जो कि कंपनियों की तरफ से एक बेहतरीन तोहफा माना जा रहा है.

दरअसल, कैश डिस्काउंट सीधे कार की कीमत से कम होता है, जबकि एक्सचेंज बोनस का फायदा पुरानी कार एक्सचेंज करने पर मिलता है. कुछ इसी तरह कॉरर्पोरेट डिस्काउंट उन लोगों को मिलता है जो किसी कॉर्पोरेट कंपनी से जुड़े होते हैं. इसके अलावा लॉयल्टी बोनस में कंपनी ग्राहकों को सर्विसेज ऑफर करती है. कुल मिलाकर कैश डिस्काउंट ही एकमात्र ऐसा ऑफर होता है जो डायरेक्ट आपकी जेब का पैसा बचाता है जबकि कैश डिस्काउंट कंपनियां बहुत कम देती हैं लेकिन इस बार आपको कैश डिस्काउंट का भी फायदा हो रहा है. 

जनवरी से बढ़ जाएगी TATA की इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत, फटाफट कर लें खरीदारी

स्टॉक क्लियर कर रही कंपनियां और डीलर्स

बता दें कि दिसंबर में बनी कार जनवरी 2023 में 1 साल पुरानी तकनीक की हो जाती है. ऐसे में कंपनियां अपनी नई कारों की मैन्युफैक्चरिंग बंद करती है. इसके चलते अब कंपनियों की प्लानिंग है कि कैसे जल्द से जल्द अपनी पुरानी कारों स्टॉक क्लियर किया जाए. इसके चलते न केवल कार कंपनियां बल्कि डीलर्स द्वारा भी कारों की खरीद पर ग्राहकों को तगड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा है.  

ऐसे में यूजर्स के लिए बेहतरीन यह होगा कि वे टॉप मॉडल पर अपना फोकस करें क्योंकि कंपनियों से लेकर डीलर्स तक उसी टॉप मॉडल्स पर सबसे ज्यादा और मोटा डिस्काउंट देते हैं. इसके चलते खरीदारों को बेस मॉडल की कीमत में टॉप मॉडल की कार भी मिल सकती है जो कि उनके लिए एक बेहतरीन कार डील बन सकती है.  

किन कारों पर कितना डिस्काउंट 

अब कारों पर डिस्काउंट की बात करें तो निसान किक्स, मारुति एस प्रेसो, सेलेरियो, महिंद्रा XUV 300, होंडा सिटी, WR-V पर करीब 75,000 रुपये तक का डिस्काउंड मिल रहा है. इसके अलावा टाटा सफारी, हैरियर, ग्रैंड आई10 नियो, फोक्सवैगन, टाइगन पर करीब एक लाख रुपये का तगड़ा डिस्काउंट मिल रहा है. 

गजब! अपने WhatsApp को पहनाएं क्रिसमस हैट, जानें कैसे अपना सकते हैं ये Idea

इसके अलावा स्कोडा कुशाक पर 1.2 लाख, जीप कंपास पर 1.50 लाख और जीप मेरिडियन पर करीब 2.5 लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है. बता दें कि जो कार अभी आपको डिस्काउंट पर मिल रही हैं. इन सभी कारों की कीमतें 1 दिसंबर से बढ़ जाएंगे. ऐसे में अगर आप एक बहतरीन कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए यह सबसे सुनहारा अवसर हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement