Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone 14 और iPhone 14 Plus लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स, यहां जानें सबकुछ

आईफोन 14 में 6.1 इंच का डिस्प्ले है, जबकि आईफोन 14 प्लस में पांच रंगों में स्लीक एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमीनियम डिजाइन के साथ 6.7 इंच का नया डिस्प्ले है.

iPhone 14 और iPhone 14 Plus लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स, यहां जानें सबकुछ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  Apple Inc ने बुधवार को अपने वार्षिक लॉन्च इवेंट में अपनी बहुप्रतीक्षित iPhone 14 श्रृंखला लॉन्च की है. आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस दोनों ए15 बायोनिक चिप के साथ 5-कोर जीपीयू, क्रैश डिटेक्शन फीचर और सैटेलाइट के जरिए इमरजेंसी एसओएस के साथ आए हैं. iPhone 14 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है जबकि iPhone 14 Plus की शुरुआती कीमत 89,900 रुपये है. एपल के ये स्मार्टफोन मिडनाइट, ब्लू, स्टारलाइट, पर्पल और रेड कलर में उपलब्ध होंगे. आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस के प्री-ऑर्डर क्रमश: 09 सितंबर और 16 सितंबर से शुरू होंगे.

आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस: डिस्प्ले, डिजाइन और फीचर्स
आईफोन 14 में 6.1 इंच का डिस्प्ले है, जबकि आईफोन 14 प्लस में पांच रंगों में स्लीक एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमीनियम डिजाइन के साथ 6.7 इंच का नया डिस्प्ले है. दोनों हैंडसेट ए15 बायोनिक चिप और आईओएस 16 से लैस हैं. इसके अलावा, वे थर्मल प्रदर्शन के लिए अपडेटिड इंटरनल डिजाइन, सुपर रेटिना एक्सडीआर ओएलईडी स्क्रीन, पीक एचडीआर चमक के 1200 निट्स और डॉल्बी विजन के साथ आए हैं. आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस दोनों ही काॅमन स्प्ल्सि , जल दुर्घटनाओं और धूल प्रतिरोध के खिलाफ सिरेमिक शील्ड फ्रंट कवर द्वारा सुरक्षित हैं.

Apple ने लांच किए सबसे महंगे iPhone, जानें प्रो, प्रो मैक्स समेत सभी फोन की कीमत और उनके फीचर्स 

ऑप्टिक्स के लिए, दोनों डिवाइस में 12MP का प्राइमरी लेंस है, जिसमें बड़ा सेंसर और बड़ा पिक्सल है, लो-लाइट परफॉर्मेंस के लिए f / 1.9 अपर्चर वाला एक नया 12MP फ्रंट ट्रूडेप्थ कैमरा है. Apple ने सुचारू वीडियो के लिए एक नया एक्शन मोड प्रदान करता है जो वीडियो को एक्शन के बीच में कैप्चर किए जाने पर शेक, मोशन और वाइब्रेशन को एडजस्ट करता है. इसके अतिरिक्त, इन स्मार्टफोन्स में एक सिनेमैटिक मोड है जो उपयोगकर्ताओं को 30 एफपीएस और 24 एफपीएस पर 4K कैप्चर करने की परमीशन देता है.

Apple AirPods Pro Gen-2 launched: यहां पढ़ें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस 

दिलचस्प बात यह है कि संपूर्ण iPhone 14 लाइनअप क्रैश डिटेक्शन और सैटेलाइट के माध्यम से इमरजेंसी एसओएस से लैस है लेकिन अभी के लिए केवल यूएस और कनाडा के लिए है. आईफोन पर यह क्रैश डिटेक्शन एक गंभीर कार दुर्घटना का पता लगा सकता है और आपातकालीन सेवाओं को डायल कर सकता है. उपग्रह के माध्यम से आपातकालीन एसओएस सेलुलर कवरेज के बाहर होने पर आपातकालीन सेवाओं के साथ संदेशों को सक्षम करने के लिए उपग्रह से जुड़ने के लिए सॉफ्टवेयर के साथ एकीकृत कस्टम घटकों को जोड़ता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो Apple के इन हैंडसेट में 5G सपोर्ट, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी के साथ रीडर मोड और बहुत कुछ शामिल हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement