Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टाटा की सबसे सस्ती EV गुरुवार को लॉन्च होगी, 300 किमी से ज्यादा देगी रेंज!

Tata Tiago EV के कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस होने की पुष्टि हो गई है. EV में ऑटोमेकर की ZConnect तकनीक पहले से ही अन्य EV में उपयोग हो रही है.

टाटा की सबसे सस्ती EV गुरुवार को लॉन्च होगी, 300 किमी से ज्यादा देगी रेंज!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः टाटा मोटर्स भारत में अपनी इलेक्ट्रिक वाहन रेंज का विस्तार करने के लिए तैयार है. कंपनी कल 28 सितंबर को देश में टाटा टियागो ईवी को अनवील करेगी. Tata Tiago EV मौजूदा Tata Tigor EV और Tata Nexon EV में शामिल होगी. आने वाली ईवी की कीमत का खुलासा कल होने वाले इवेंट में किया जाएगा, लेकिन कहा जा रहा है कि यह टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक है.

एक घंटे के चार्ज पर 300 किलोमीटर का सफर
टाटा टियागो ईवी टाटा की लोकप्रिय हैचबैक - टियागो का इलेक्ट्रिक अवतार होगा. टाटा मोटर्स ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि आगामी टाटा टियागो ईवी फास्ट चार्जिंग कैपेसिटी के साथ आएगी. यह कार उसी 26kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस होने की संभावना है जिसका इस्तेमाल Tigor EV के लिए किया गया था. Tigor EV में DC फास्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी को 80 प्रतिशत तक रिचार्ज करने में लगभग एक घंटे का समय लगता है. आगामी Tiago EV के इस बैटरी पैक के साथ एक बार चार्ज करने पर लगभग 300 किलोमीटर की दूरी की ऑफर करने की उम्मीद है. ऑटोमेकर हाई एनर्जी डेंसिटी 21.5 kWh और 16.5 kWh बैटरी पैक ऑप्शंस का भी उपयोग कर सकता है जो इसके कमर्शियल EV Tata XPres-T में उपयोग किए जाते हैं. Xpres-T के मामले में पावर आउटपुट 41 hp है और 105 Nm का टार्क है.

UIDAI Alert: आधार का यूज करते समय इन बातों का रखें ध्यान

कार में हो सकेगी स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी 
कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि टिगाओ ईवी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस होगी. EV में ऑटोमेकर की ZConnect तकनीक पहले से ही अन्य EV में उपयोग हो रही है. यह स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है. टाटा ने यह भी खुलासा किया है कि टियागो ईवी प्रीमियम लेदर सीट के साथ आएगी, जिसका उपयोग ऊपरी ट्रिम्स के लिए किए जाने की संभावना है.

UPI बनाम UPI Lite: क्या है अंतर? कितनी है ट्रांजेक्शन लिमिट, पढ़ें डिटेल 

इन कलर्स में आने की है संभावना 
कहा जाता है कि टाटा टियागो ईवी उसी ज़िपट्रॉन तकनीक से लैस है जो वर्तमान में टिगोर ईवी और नेक्सॉन ईवी के लिए उपयोग की जाती है. कहा जाता है कि यह तकनीक Xpres-T तकनीक से अधिक उन्नत है जिसका उपयोग पहले वाणिज्यिक खंड में Tigor EV के लिए किया जा रहा था. Xiptron तकनीक में 74bhp का आउटपुट और 170Nm का टार्क और 306 किमी की दावा की गई रेंज देने का दावा किया गया है. टाटा टियागो ईवी को सिग्नेचर टील ब्लू और डेटोना ग्रे रंगों में पेश किए जाने की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement