Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk ने की घोषणा, ला रहे हैं अपना 'मास्टर प्लान पार्ट 3'

टेस्ला के CEO एलन मस्क अपने ट्वीट्स को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. अब वह अपने 'मास्टर प्लान पार्ट 3' के लिए ट्वीटर की दुनिया में छा गए हैं.

Elon Musk ने की घोषणा, ला रहे हैं अपना 'मास्टर प्लान पार्ट 3'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Elon Musk टेस्ला कंपनी के फाउंडर हैं. यह अक्सर अपने ट्वीट्स को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं. अब टेक अरबपति एलन मस्क ने घोषणा की है कि वह टेस्ला के 'मास्टर प्लान पार्ट 3' पर काम कर रहे हैं.

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रिक के मुताबिक मस्क ने खुलासा किया है कि 'मास्टर प्लान पार्ट 3' कंपनी को 'एक्सट्रीम साइज' तक बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं.

टेस्ला के इतिहास में देखा जाए तो मास्टर प्लान के पार्ट 1 और 2 बहुत ही इम्पोर्टेन्ट टेक्नोलॉजी रहा है जिसने एक प्रोडक्ट को टेक्नोलॉजी के जरिए रोडमैप देने के लिए रणनीति तैयार की. रिपोर्ट में कहा गया है टेस्ला ने अपनी रणनीति के जरिए टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काफी अच्छी ग्रोथ की है.  

घोषणा के बाद से टेस्ला के कस्टमर्स में काफी उत्सुकता देखने को मिल रहा है. सभी अनुमान लगा रहे हैं कि इस मास्टर प्लान में अब मस्क अलग से क्या नई टेक्नोलॉजी को जोड़ने वाले हैं.

खास बात यह है कि मस्क टेस्ला को 'एक्सट्रीम साइज' पाने का लक्ष्य बना रहे हैं. हालांकि टेस्ला ने 2030 तक लगभग 20 मिलियन वाहनों की वार्षिक उत्पादन क्षमता हासिल करने के अपने लक्ष्य को सार्वजनिक कर दिया है.

इसकी तुलना में अगर देखा जाए तो दुनिया के सबसे बड़े ऑटोमोटिव ग्रुप जैसे कि वोक्सवैगन (Volkswagen) और टोयोटा (Toyota) हर साल लगभग 10 मिलियन कारों का उत्पादन करती हैं.

कयास लगाया जा रहा है कि मस्क की नई योजना इन सभी को कंपनियों के उत्पादन क्षमता को पीछे कर सकती है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें:  Ashneer Grover की Paytm के शेयर में बढ़ी दिलचस्पी, निवेशकों को खरीदने की दे डाली सलाह

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement