Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब Messenger में लिया स्क्रीनशॉट तो यूजर को मिलेगा नोटिफिकेशन, जानिए क्या है यह नया फीचर

Meta ने कहा है कि अब Facebook Messenger पर चैटिंग एक्सपीरियंस अधिक सुरक्षित और यूजर फ्रेंडली हो जाएगा.

अब Messenger में लिया स्क्रीनशॉट तो यूजर को मिलेगा नोटिफिकेशन, जानिए क्या है यह नया फीचर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Facebook Messenger अपने दूसरे प्लेटफॉर्म WhatsApp की तरह लोकप्रिय है किंतु सिक्योरिटी के मसले पर कुछ पीछे छूटता नजर आता है. ऐसे में अब इसे नए फीचर्स से लैस करके दिन-ब-दिन अधिक सुरक्षित बनाया जा रहा है जिससे यूजर्स इसकी ओर आकर्षित हों. हाल ही में मेटा ने अपने Messenger में कई फीचर दिए हैं. इनमें से एक स्क्रीनशॉट डिटेक्शन फीचर भी है जो कि स्क्रीनशॉट लेने की स्थिति में दूसरे व्यक्ति को जानकारी देगा.

क्या है Screenshot डिटेक्शन फीचर

इसकी मदद से डिसअपीयरिंग का स्क्रीनशॉट लेने पर मैसेंजर यूजर को तुरंत खबर मिल जाएगी. यह वही फीचर है जो कि मैसेंजर के वेनिश मोड में पेश करता है. इस फीचर की WhatsApp यूजर्स भी लंबे समय से डिमांड कर रहे हैं. ऐसे में यह फीचर लोगों के चैटिंग एक्सपीरियंस को अधिक मजेदार और सुरक्षित बना देगा. 

End To End Encryption 

इसके अलावा एक बड़ा फीचर एंड टू एंड इन्क्रिप्शन का भी है. मेटा ने जानकारी दी है कि उसका Messenger प्लेटफॉर्म अब पूर्णतः end to end encrypted है. सेंडर और रिसीवर के अलावा कोई भी चैट तक नहीं पहुंच सकता, यहां तक ​​कि फेसबुक भी नहीं देख सकेगा.  

यह भी पढ़ें- काम की बात: Smartphone बेचना चाहते हैं तो ये 5 तरीके अपनाकर करें फायदे का सौदा

Message Reaction

इन दो बड़े फीचर्स के अलावा मैसेंजर को मैसेज रिएक्शन फीचर भी मिला है जिसे वॉट्सऐप पर भी टेस्ट किया जा रहा है. इस फीचर के साथ यूजर्स रिएक्शन ट्रे को ऊपर लाने के लिए मैसेज को टैप और होल्ड करके अपनी पसंद का रिएक्शन बना सकेंगे. उपयोगकर्ता किसी मैसेज को "हार्ट" करने के लिए उसे डबल-टैप भी कर सकते हैं. यह सुविधा iMessage में उपलब्ध है और WhatsApp जल्द ही इसे लॉन्च कर सकता है.

और पढ़ें- Amazon में 500 रुपये देकर खरीद सकते हैं Redmi Note 10S, जानिए कैसे उठाएं सेल का फायदा

मैसेंजर में अधिक सुरक्षा

वहीं सिक्योरिटी और मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने के मुद्दे पर मैसेंजर के प्रोडक्ट मैनेजर टिमोथी बक ने कहा, “हम मैसेंजर के ऑप्ट-इन एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट के लिए अपडेट की घोषणा कर रहे हैं जो मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में मदद करेगा। सुरक्षित और मज़ेदार इंटरैक्टिव फीचर्स को बनाने में समय लगता है और हमारे इंजीनियरों को तकनीकी चुनौतियों को नया करने और हल करने की आवश्यकता होती है, इसलिए यह प्रोडक्ट अपडेट की एक सीरीज का हिस्सा है क्योंकि हम अपनी सर्विसेस में सुधार करते रहते हैं.”

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement