Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Royal Enfield जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक, शानदार फीचर्स से होगी लैस

Royal Enfield जल्द ही इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपनी बाइक ला सकती है. फिलहाल कंपनी इसको मार्केट में लाने की योजना पर विचार कर रही है.

Royal Enfield जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक, शानदार फीचर्स से होगी लैस

रॉयल एनफील्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप Royal Enfield की बाइक के शौकीन हैं तो यह खबर खासकर आपके लिए हैं. कंपनी आने वाले दिनों में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में लॉन्च करने वाली है. बहरहाल अभी तक कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स भारत में बड़ी तेजी के साथ लॉन्च हो रही हैं कोई बड़ी बात नहीं है कि ऐसे में रॉयल एनफील्ड भी कम्पटीशन के तौर पर अपनी इलेक्ट्रिक बाइक उतारे. बहरहाल अगस्त 2020 CEO विनोद दसारी ने भी कहा था कि कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक की सेगमेंट में आने की तैयारी कर रही है. इस बारे में घरेलू बाइक मैन्युफैक्चरर ने अपनी इयरली रिपोर्ट 2020-21 में पुष्टि की है कि कंपनी इलेक्ट्रिक रेंज के डेवेलोपमेंट प्रोसेस में है. 

ये कंपनियां भी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर ले कर आ रही हैं 

इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल्स के सेगमेंट में TVS, Hero, एथर और BMW जैसी प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां कुछ ही महीनों में अपने व्हीकल्स लॉन्च करने वाली हैं. अब रॉयल एनफील्ड भी इस बाजार में छाने के लिए तैयार है. इस बारे में रॉयल एनफील्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने कहा कि ‘प्रोडक्शन लाइन में इलेक्ट्रिक बाइक रेंज को भारतीय और ग्लोबल बाइक मार्केट्स दोनों के लिए लाने पर विचार करने के लिए गठबंधन किया जा रहा है.

नए फीचर्स से लैस होगी बाइक

पर्यावरण, सामाजिक और सरकार के उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए रॉयल एनफील्ड कंपनी ने अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स तैयार करने की प्रक्रिया तेज कर दी है. रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के लिए कंपनी ने पहले ही प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है. जल्द ही इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने की शुरुआत हो जाएगी. उम्मीद जताई जा रही है कि यह बाइक नए इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर आधारित होगी और शानदार फीचर्स से लैस होगी.

कब होगी लॉन्च?

भारत में साल 2023 में रॉयल एनफील्ड किसी भी समय इलेक्ट्रिक व्हीकल का उत्पादन शुरू करने की घोषणा कर सकती है. कंपनी अपने UK में स्थित रिसर्च एंड डेवलपमेंट विंग में प्रोटोटाइप को प्रेजेंटेशन के लायक बनाने पर काम कर रही है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Gold Price: सोना हुआ 4 हजार रुपये सस्ता, जानिए खरीदें या बेचें?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement