Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Toyota Hilux ने किया धमाल, कुछ ही दिनों में 2 करोड़ से ज्यादा गाड़ियों की हुई बिक्री

टोयोटा की SUV मॉडल हिलक्स की बिक्री 180 देशों के शोरूम में हो रही है. इसने अब तक अपने 2 करोड़ से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर दी है.

Toyota Hilux ने किया धमाल, कुछ ही दिनों में 2 करोड़ से ज्यादा गाड़ियों की हुई बिक्री

टोयोटा हिलक्स 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश दुनिया की जानी-मानी दिग्गज व्हीकल कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor-TKM) की SUV मॉडल हिलक्स (Hilux) देश भर के शोरूम में बिक्री के लिए तैयार है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 33.99 लाख रुपये से लेकर 36.80 लाख रुपये के बीच रखा गया है. टोयोटा ने इसे इसी साल जनवरी 2022 में लॉन्च किया था. इस व्हीकल की खासियत यह है कि यह शहरों से लेकर दूर-दराज के उबड़ खाबड़ रास्तों पर भी बड़ी ही स्मूथली चल सकती है. जनवरी में लॉन्च होने के बाद कस्टमर्स में इसको लेकर दीवानगी देखी जा रही थी जिसके बाद कंपनी ने सप्लाई प्रभावित होते हुए देखकर फरवरी में इसकी बुकिंग रोक दी थी.

2 करोड़ गाड़ियों की हुई बिक्री

वैश्विक स्तर पर हिलक्स की बिक्री लगभग 180 देशों में हो रही है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसकी बिक्री से ही लगाया जा सकता है कि अब तक इसने 2 करोड़ यूनिट्स का आंकड़ा पार कर चुका है. हिलक्स में 2.8 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है. यह मॉडल मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ही आप्शन्स में मौजूद है. वहीं इसके सिक्योरिटी और सुविधा फीचर की बात की जाए इसमें 4*4 ड्राइव और 770 मिमी की वाटर वेडिंग कैपेसिटी है. मतलब सड़कों पर कितना भी पानी का जाम लगा हो उसमें यह गाड़ी चलने में सक्षम है.

ग्राहकों का खूब मिल रहा प्यार

हिलक्स ग्राहकों के बीच खासा पॉपुलर हो रहा है और इसे बेहतर रिस्पांस मिल रहा है. हिलक्स की खासियत यह है कि यह किसी भी लग्जरी गाड़ी को टक्कर देती है. इसमें आराम और सुविधा फीचर का मिला जुला रूप है जो इसे खास बनाती है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Income Tax के दायरे में नहीं आते फिर भी करें रिटर्न फाइल, मिलेंगे खास फायदे

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement