Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swimming Pool में नहाते हुए आया मिर्गी का दौरा, 10 साल के बच्चे ने यूं बचाई मां की जान

लोरी के पैर जमीन पर नहीं टिक रहे थे. वे लगातार पानी से ऊपर आने की कोशिश करती रहीं लेकिन नाकाम रहीं. वो तो गनिमत रही कि अपनी मां को डूबता देख गेविन की नजर उनपर पड़ गई. 

Swimming Pool में नहाते हुए आया मिर्गी का दौरा, 10 साल के बच्चे ने यूं बचाई मां की जान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कहते हैं कि बहादुरी की कोई उम्र नहीं होती. इस बात को साबित कर दिखाया है अमेरिका के रहने वाले 10 वर्षीय गेविन ने. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक 10 साल के बच्चे को बड़ी ही बहादुरी के साथ अपनी मां की जान बचाते हुए देखा जा रहा है. महिला स्विमिंग पूल में डूब रही थी यह देख गेविन ने बिना कुछ सोचे समझे भरे पूल में छलांग लगा दी. इसके बाद तो जो कुछ भी हुआ, उसे देखने के बाद आप खुद को बच्चे की तारीफ करने से रोक नहीं पाएंगे.

क्या है पूरा मामला?
वीडियो की शुरुआत में आप एक महिला को स्विमिंग पूल में नहाते हुए देखेंगे. महिला कुछ पल के लिए एक दम ठीक थी कि तभी उन्हें अचानक मिर्गी का दौरा आ गया. इसके चलते लोरी कीनी नाम की यह महिला खुद पर से पूरी तरह कंट्रोल खो बैठी. लोरी के पैर जमीन पर नहीं टिक रहे थे. वे लगातार पानी से ऊपर आने की कोशिश करती रहीं लेकिन नाकाम रहीं. वो तो गनिमत रही कि अपनी मां को डूबता देख गेविन की नजर उनपर पड़ गई. 

यहां देखें वीडियो-

यह भी पढ़ें- OMG! इस गांव के हर घर में है एक यूट्यूबर, छापते हैं मोटा पैसा 

वीडियो में आप देख सकते हैं गेविन कैसे मां को डूबते हुए देखने के बाद बिना कुछ सोचे समझे पानी में छलांग लगा देता है. बच्चा बिना देरी किए तैरता हुआ मां के पास पहुंचा और हिम्मत के साथ उन्हें मौत के मुंह से खींच लाया. इतना ही नहीं, महिला का कुत्ता भी मदद के लिए पानी की ओर जाने की कोशिश करता है लेकिन बेजुबान वहां तक पहुंच नहीं पाता है.

बच्चे की बहादुरी का यह वीडियो खुद लोरी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है. लोरी ने बताया कि गेविन कुछ ही समय के लिए पूल से बाहर निकला था और तभी उन्हें अटैक आना शुरू हो गया. वे खुद पर से पूरी तरह काबू खो बैठी थी. घटना का वीडियो शेयर करते हुए लोरी ने लिखा, मैं डर गई थी लेकिन मेरे बच्चे ने मुझे बचा लिया. गेविन को इस तरह पानी में जाते देख मेरे पापा भी वहां आए थे लेकिन तब तक सब ठीक हो चुका था'. घटना का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो देखने के बाद लोग जमकर इसपर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. किसी का कहना है कि बच्चा महिला के लिए फरिश्ता बनकर सामने आया तो वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, 'शायद इसलिए ही बच्चों को भगवान का रूप कहा जाता है'.  

यह भी पढ़ें- World's Loneliest Man: दुनिया के सबसे अकेले आदमी का निधन, झोपड़ी में मिली लाश

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement