Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Army Dog Zoom: आतंकियों पर किया हमला, सीने पर खाई दो गोलियां, लगा दी जान की बाजी

सेना का यह जांबाज सिपाही 'जूम' सैन्य हमलों के लिए ट्रेनिंग पा चुका है. इसे दुश्मन की पहचान करने और उस पर हमला करने की ट्रेनिंग दी गई है.

Army Dog Zoom: आतंकियों पर किया हमला, सीने पर खाई दो गोलियां, लगा दी जान की बाजी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार 10 अक्टूबर को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सैनिकों की ढाल की तरह मौजूद एक कुत्ते ने जान पर खेलकर आतंकियों का पता लगाया. वह न केवल डटा रहा बल्कि दो गोलियां भी खाईं. इस जांबाज कुत्ते का नाम जूम है. सुरक्षा बलों ने तंगपावा इलाके में घेराबंदी की और आतंकियों की मौजूदगी का पता लगाने के लिए जूम को अंदर भेजा. आतंकी वहीं छिपे थे और इसी जानकारी को पुख्ता करने के लिए जूम को अंदर भेजा गया. इसकी वजह से आतंकियों को ढूंढने में काफी मदद मिली.

अधिकारियों ने बताया कि सेना का यह जांबाज सिपाही 'जूम' सैन्य हमलों के लिए ट्रेनिंग पा चुका है. इसे दुश्मन की पहचान करने और उस पर हमला करने की ट्रेनिंग दी गई है. ऑफिसरों के अनुसार सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के इस अभियान में दो आतंकवादी को मार गिराया गया. इस मुठभेड़ में सेना के कुत्ते 'जूम' को भी दो गोलियां लगीं जिससे वह घायल हो गया. चोटिल होने के बावजूद जूम ने अपनी पोजीशन नहीं छोड़ी और आतंकियों पर हमला किया. इसकी वजह से  लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मार गिराए गए. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: भगवान शिव के मंदिर में माथा टेकता दिखा बकरा, लोग बोले ये तो चमत्कार है

सेना का यह जांबाज कुत्ता 'जूम' पहले भी कई सैन्य अभियानों का हिस्सा रहा है. मुठभेड़ में घायल हुए कुत्ते को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में आर्मी के पशु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर इसका इलाज चल रहा है. इस मुठभेड़ में सेना के कई जवान भी घायल हुए हैं.

 

यह भी पढ़ें: ट्रक की चपेट में आया गैंडा, असम के मुख्यमंत्री ने शेयर किया वीडियो 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement