Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral: 'तेज रफ्तार हीरोपंती नहीं', अंदर तक झकझोर देंगे महिला के शब्द

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो आईएएस अफसर अवनीश शरण ने शेयर किया है जिसमें एक महिला युवाओं को लापरवाही करने से बचने की सलाह देते हुए नजर आ रही हैं.

Viral: 'तेज रफ्तार हीरोपंती नहीं', अंदर तक झकझोर देंगे महिला के शब्द
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 'सावधानी हटी दुर्घटना घटी', 'दुर्घटना से देर भली' ऐसे न जाने कितने ही स्लोगन सोशल मीडिया पर हर रोज पढ़ने और सुनने को मिलते हैं, लोग इनका मतलब भी अच्छी तरह समझते हैं मगर बावजूद इसके असल जिंदगी में इसपर अमल करने से चूक जाते हैं. यही वजह है कि हर साल हजारों लोग सड़क हादसों में मारे जाते हैं. देश में हर तीसरी मौत रोड एक्सीडेंट के चलते होती है. वही, इससे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि इन हादसों मे सबसे ज्यादा शिकार युवा हो रहे हैं. 

शराब पीकर गाड़ी चलाना (Drink And Drive), हाई-स्पीड (High Speed) में गाड़ी चलाना, रैश ड्राइविंग (Rash Driving) की वजह से हर रोज न जाने कितनी मांए अपने जिगर के टुकड़ों को हमेशा के लिए खो देती हैं.  ऐसे में लोगों के बीच इसे लेकर कई तरह के जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं. सड़क परिवाहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर भी युवाओं को समझाने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाए जाते हैं. इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो आईएएस अफसर अवनीश शरण ने शेयर किया है जिसमें एक महिला युवाओं को लापरवाही करने से बचने की सलाह देते हुए नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें- Video: भारी बारिश में परेशान हो रहा था छोटा सा हाथी, मां ने कुछ यूं दूर की मुसीबत

वीडियो में महिला कहती हैं, 'हर साल करीब एक लाख युवा लापरवाह ड्राइविंग के चलते जान गंवा देते हैं. 25 साल तक एक मां अपने बच्चे को पाल-पोसकर बड़ा करती है और 25 सेकंड के अंदर वो बच्चा लापरवाह ड्राइविंग के चलते अपनी जान से हाथ धो बैठता है. जरा सोचिए क्या बीतती होगी उस मां पर जो जाते हुए तो अपने बच्चे की पीठ देखती है और फिर जब वह वापस आता है तो उसका चेहरा तक नहीं देख पाती है.' 

 

 

महिला ने युवाओं को समझाते हुए आगे कहा, 'आप अगर अपनी पावर दिखाना चाहते हैं तो मिल्खा सिंह की तरह तेज दौड़िए या नीरज चोपड़ा की तरह तेज भाला फेंकिए, तेज गति से वाहन भगाने में कोई बहादुरी नहीं होती उल्टा ऐसे करने से आप लापरवाह और बेवकूफ नजर आते हैं. इसलिए हमेशा ध्यान से गाड़ी चलाएं. आपकी जिंदगी आपके माता-पिता की देन है, उसकी कदर करें.'

यह भी पढ़ें: Indigo Airlines ने पैसेंजर से मांगा 'CUTE चार्ज', यह क्या होता है और क्यों लिया जाता है ?

महिला ने जिस तरह महज एक मिनट और 6 सेकंड के अंदर जीवन कि इतनी बड़ी सच्चाई को इतनी आसानी से लोगों के सामने लाकर रखा, उसे देख आईएएस भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए. आईएएस ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'सीधे दिल से निकले हुए शब्द जो आपको झकझोर देंगे.' फिलहाल यह वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. वीडियो को अबतक 78 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 6 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement