Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

11 महिलाओं ने चंदा लेकर खेली लॉटरी, जीत गई इतने करोड़ रुपये

Kerala News: केरल की 11 महिलाओं ने रुपये इकठ्ठे कर 250 रुपये का लॉटरी टिकट खरीदा था. लॉटरी विजेताओं से मिलने और उन्हें बधाई देने के लिए लोग उनके घरों के बाहर उमड़ पड़े हैं.

11 महिलाओं ने चंदा लेकर खेली लॉटरी, जीत गई इतने करोड़ रुपये

women lottery kerala news Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार आपने सुना होगा कि कुछ लोग रातों- रात अमीर हो जाते हैं. उन्हें पता भी नहीं होता कि अगला दिन उनका जीवन बदल देगा. केरल की रहने वाली 11 महिलाओं के साथ ऐसा ही कुछ हुआ. जिनके पास लॉटरी टिकट खरीदने के लिए 250 रुपए तक नहीं थे और उनकी  किस्मत खुल गई. आइए जानते हैं कि केरल की 11 महिलाओं को लॉटरी में कितने रुपए मिले.

मल्लापुरम के परप्पनंगडी नगर पालिका के अंतर्गत आने वाली हरित कर्म सेना की सदस्य इन 11 महिलाओं ने कभी सपने में भी लॉटरी लगने के बारे में नहीं सोचा था. इनका गुजारा हरिता कर्म सेना के सदस्यों के रूप में मिलने वाली तनख्वाह से चलता था. ये महिलाएं हरिता कर्म के सदस्य के रूप में काम करती हैं. हरिता कर्म सेना घरों और प्रतिष्ठानों से गैर-बायोडिग्रेडेबल कचरे के संग्रह में लगी हुई है, जिसे रीसाइक्लिंग के लिए श्रेडिंग इकाइयों में भेजा जाता है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट में आज मणिपुर हिंसा पर सुनवाई, केंद्र सरकार ने CBI को सौंपी जांच, जानें हलफनामे में क्या कहा

महिलाओं ने जीते इतने करोड़ रुपए

इन महिलाओं के पास लॉटरी का टिकट खरीदने के लिए भी पैसे तक नहीं थे. इनमें से एक महिला ने अपने साथी से कुछ पैसे उधार लिए थे. समूह के सदस्य राधा ने बताया कि हमने पहले भी पैसा जमा करके लॉटरी टिकट खरीदे थे लेकिन यह पहली बार हुआ है, जब हम जीत पाए हैं. हमें उम्मीद नहीं थी कि हम 250 रुपये लगाने पर 10 करोड़ों रुपए जीत सकते हैं.

यह भी पढ़ें: क्या अब भी जल रहा है मणिपुर? पढ़ें केंद्र का जवाब  

इतने पैसे का क्या करेंगी महिलाएं? 

लॉटरी जीती महिलाओं ने कहा कि हमारी खुशी का ठिकाना नहीं है. हम अपने जीवन में कई तरह की कठिनाइयों का सामना कर रहे थे और अब लॉटरी में जीती रकम से हम समस्याओं को हल कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इसमें से कुछ महिलाएं अपने बेटियों की शादी करेंगी और कुछ अपने परिवार वालों के इलाज का खर्च उठाएंगी. नगर पालिका में हरिता कर्म सेना कंसोर्टियम की अध्यक्ष शीजा ने कहा कि महिला भाग्य इस बार सबसे योग्य लोगों पर बरसा है. उन्होंने कहा कि सभी प्रथम पुरस्कार विजेता बहुत मेहनती हैं और अपने परिवार के लिए एकमात्र पैसा कमाने वाले हैं. बता दें कि लॉटरी विजेताओं से मिलने और उन्हें बधाई देने के लिए गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग यहां नगर पालिका गोदाम परिसर में उमड़ पड़े.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement