Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Leopard Cheetah Fight Video: बच्चों पर बात आई तो तेंदुए के दो टुकड़े करने दौड़ा चीता, खूंखार लड़ाई का वीडियो वायरल

चीता और तेंदुआ दोनों बेहद खतरनाक जानवर हैं. दोनों की रफ्तार बेहद तेज होती है. लड़ाई में भी दोनों एक-दूसरे पर भारी पड़ सकते हैं.

Leopard Cheetah Fight Video: बच्चों पर बात आई तो तेंदुए के दो टुकड़े करने दौड़ा चीता, खूंखार लड़ाई का वीडियो वायरल

चीते की तेज रफ्तार की वजह से तेंदुआ हार जाता है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जंगल में अस्तित्व बचाने की लड़ाई सबसे ज्यादा खूंखार जानवरों के बीच होती है. चीते और तेंदुए जैसे खूंखार शिकारियों के बीच तो अक्सर शिकार को लेकर ही लड़ाई हो जाती है. केन्या के मसाई मारा नेशनल रिजर्व में एक ऐसी ही भिंडत चीते और तेंदुए के बीच हुई थी. वीडियो देखकर आप डर डाएंगे. तेंदुए और चीते दोनों के पास एक जैसी ताकत है लेकिन अस्तित्व की लड़ाई में दोनों एक-दूजे के लिए काल बन सकते हैं.

40 किलो का चीता शिकार करने के लिए तेंदुए पर ही हमला बोल दिया. इस चीते का नाम सेलेनकेई है. उसने तेंदुए को ऐसे दौड़ाया जैसे पकड़कर निगल लेगा. सेलेनकई नाम के चीते को लगा कि उसके बच्चों पर तेंदुआ हमला बोलने वाला है. हमले से डरकर मादा चीता डिफेंसिव मोड में आ गई और तेंदुए को दौड़ा लिया. तेंदुआ भाग खड़ा हुआ. खूंखार लड़ाई का वीडियो अब वायरल हो रहा है.

हाथी पर टूट पड़े शेरों का झुंड तो क्या होगा अंजाम? खुद देख लीजिए

चीते के अटैक से तेंदुए की हालत हुई खराब

चीते की लंबाई और वजन, तेंदुए से ज्यादा होती है. तेंदुए के पास चीते जैसी रफ्तार और हमला करने की तकनीक नहीं होती है. यही वजह है कि सीधी लड़ाई में तेंदुए को हार माननी पड़ती है. वैसे तेंदुआ भी बेहद खतरनाक शिकारी है. लगातार तेंदुए पर इस चीते ने इतना अटैक किया कि उसकी हालत पतली हो गई और बिना लड़े उसे मैदान छोड़कर भागना पड़ा.

तेंदुए को खा गया टाइगर, तड़पता रह गया खूंखार शिकारी, यकीन नहीं है तो खुद देख लीजिए

कब चीते पर भारी पड़ जाता है तेंदुआ?

तेंदुआ भी खतरनाक शिकार है. रात में जहां तेंदुए को सबकुछ नजर आता है, वहीं चीता कुछ नहीं देख पाता है. चीता दिन में अच्छा शिकारी है लेकिन तेंदुए की नजर से रात में बचना मुश्किल है. अगर चीते से तेंदुए की रात में लड़ाई हो जाए तो तेंदुआ चीते पर भारी पड़ जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement