Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: शिव भक्ति में ऐसा डूबा कि 10 साल से हवा में है हाथ, साधु को देखने दूर-दूर से आते हैं लोग

इनसे पहले भी एक साधु रहे हैं जिन्होंने 45 साल से ज्यादा समय तक अपना हाथ हवा में उठाए रखा था. इनके रिकॉर्ड तक अभी कोई पहुंच नहीं पाया.

Video: शिव भक्ति में ऐसा डूबा कि 10 साल से हवा में है हाथ, साधु को देखने दूर-दूर से आते हैं लोग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में लोग भक्ति और भगवान के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. कई बार लोग अपने शरीर को घोर कष्ट और दर्द देकर भगवान की तपस्या करते हैं और भगवान को खुश करने का प्रयास करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे साधु के बारे में बताएंगे जिन्होंने शिव की भक्ति करने के लिए ऐसा प्रण लिया कि पिछले 10 साल से इन्होंने अपना एक हाथ नीचे नहीं किया. वह इसे ऊपर की ओर ही रखते हैं. साधु का कहना है कि वह आगे भी इस हाथ को इसी तरह ऊपर की ओर ही रखेंगे.

आपको साधु की ऐसी भक्ति के बारे में जानकर हैरानी जरूर हुई होगी लेकिन अब आपकी हैरानी और बढ़ जाएगी जब आपको पता चलेगा कि इस साधु से पहले भी एक अमर भारती नाम के साधु ने ऐसा कारनामा किया था. इन्होंने 45 साल से भी ज्यादा समय तक अपने एक हाथ को हवा में उठाए रखा था. भारती 1973 तक विवाहित जीवन में रहे और इसके बाद अमर भारती ने अपने एक हाथ को ऊपर उठाया था. इसके बाद करीब दो साल तक अमर भारती ने बहुत ही दर्द में बिताए लेकिन जब हाथ में ब्लड सर्कुलेशन बंद हो गया तो उनके लिए यह काम आसान हो गया उन्होंने अपने हाथ में कुछ भी महसूस करना बंद कर दिया था. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: सालों से धो रहा था बर्तन... फिर एक दिन अचानक आ गए ‘अच्छे दिन’

अमर भारती का यह रिकार्ड 2021 में इंटरनेट के जरिए लोगों के सामने आया था और अब ऐसा ही एक और वीडियो इंटरनेट से सामने आया है इस वीडियो में जो साधु है उसने करीब 10 सालों से अपना सीधा हाथ ऊपर उठा रखा है. हालांकि यह अमर भारती के रिकार्ड से काफी दूर हैं लेकिन यह साधु लम्बे समय तक अपने हाथ को ऊपर रखने की बात कह रहे हैं. वायरल वीडियो को Reddit पर u/GlobalSweet नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है जिसे अब तक करीब 20 हजार व्यूज मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: बारिश की वजह से Reels बनाने वालों की हुई मौज, कीचड़ में लोट-लोटकर दे रहे हैं पोज

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement