Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adidas ने ब्रा के विज्ञापन में 24 महिलाओं के नंगे स्तन दिखाए, कहा-'ये Nudity नहीं'

पोस्टर फरवरी में जारी किया गया था जिसमें अलग-अलग रंगों वाली त्वचा, साइज और आकार के साथ 24 महिलाओं के स्तनों को दिखाया गया है.

Adidas ने ब्रा के विज्ञापन में 24 महिलाओं के नंगे स्तन दिखाए, कहा-'ये Nudity नहीं'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनियाभर में मशहूर एडिडास (Adidas) कंपनी अपने प्रचार के तरीकों को लेकर विवादों में घिर गई है. दरअसल,  स्पोर्ट्स ब्रा कैंपेन चला रही कंपनी ने एक एड में महिलाओं के शरीर के ऊपरी हिस्से को न्यूड दिखाया है. इसे देख लोग भड़क गए और विज्ञापन को तुरंत हटाने की मांग की. वहीं विवाद बढ़ने के बाद यूके में कंपनी के प्रचार को बैन कर दिया गया है.

बता दें कि एड का पोस्टर फरवरी में जारी किया गया था जिसमें अलग-अलग रंगों वाली त्वचा, साइज और आकार के साथ 24 महिलाओं के स्तनों को दिखाया गया. एडिडास ने विज्ञापन में कहा, 'हमारा मानना है कि महिलाओं की हर शेप और साइज की ब्रेस्ट के लिए कंफर्ट जरूरी है. यही वजह है कि हमारी नई स्पोर्ट्स ब्रा रेंज में 43 स्टाइल की ब्रा हैं ताकि हर कोई अपने लिए सही फिट ढूंढ सके.'

Adidas

ये भी पढ़ें- White Color के ही क्यों होते हैं Airplane? खास है वजह

जानकारी के अनुसार, कंपनी ने इस तरह के तीन पोस्टर शेयर किए हैं. इन पोस्टर्स में महिलाओं के स्तनों की इमेज को क्रॉप कर दिखाया गया है. वहीं मामले को लेकर यूके की एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड अथॉरिटी (ASA) ने बताया कि अब इस एड को लेकर कम से कम 24 शिकायतें मिल चुकी हैं जिसमें बेवजह महिलाओं की नग्नता को दिखाए जाने की बात कही गई है. लोगों का कहना है कि यह महिलाओं का यौन शोषण है. ऐसा करके उनका अपमान किया गया है. 

इसपर सफाई देते हुए कंपनी ने कहा, पोस्टर्स में दिखाई गई तस्वीरों में महिलाओं की पहचान छिपाने के लिए उनके चेहरे हटा दिए गए थे.  हालांकि ASA ने पोस्टर को बैन कर दिया है. एएसए का मानना है कि जिस तरह से महिलाओं को दिखाया गया है वो यौन शोषण या अपमानजनक तो नहीं है लेकिन महिलाओं के ब्रेस्ट को दिखाया जाना न्यूडिटी माना जाएगा.

ये भी पढ़ें- 'Blue Film' के नाम से ही क्यों जानी जाती है एडल्ट फिल्म? Red-white या कोई और रंग क्यों नहीं?

इधर, एडिडास ने ASA के फैसले पर भी विरोध जताया है. कंपनी का कहना है कि सभी मॉडल्स अपनी स्वेच्छा से इस विज्ञापन में शामिल हुई थीं. विज्ञापन में शामिल मॉडल्स की पहचान और उनकी सुरक्षा के मद्देनजर इमेज को क्रॉप किया गया है. इसे सेक्सुअल या अश्लील मानने से इनकार करते हुए एडिडास ने कहा, वो केवल एक महिला के शरीर के हिस्से के रूप में स्तनों को दिखाना चाहते थे.'
 

ये भी पढ़ें- Taj Mahal Controversy: ताजमहल में भरा भूसा और घोड़े भी बंधवाए, हिंदू राजाओं की वो कहानियां जो आपने आजतक नहीं सुनी होंगी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement