Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Salary के बदले सोना दे रही है यह कंपनी, कहा- भविष्य में बढ़ जाएंगे पैसे

मामले को लेकर कंपनी का कहना है कि अगर इस सिस्टम से कर्मचारियों को फायदा होता है तो वह इस पर विचार करेगी.

Salary के बदले सोना दे रही है यह कंपनी, कहा- भविष्य में बढ़ जाएंगे पैसे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नौकरी और दफ्तर के नियमों को लेकर इन दिनों कई तरह की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. किसी दफ्तर में खाने पर रोक लगा दी गई है तो कहीं कंपनी काम के दौरान नींद निकलाने तक की छूट दे रही है. वहीं अब एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी के बदले सोना ऑफर कर रही है. 

भविष्य को ध्यान में रखकर लिया गया फैसला
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड की टैलीमनी कंपनी अपने कर्मचारियों के वर्तमान और भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें सैलरी के बदले सोना दे रही है. फिलहाल यह पॉलिसी ट्रायल पर है और कंपनी में सीनियर पोस्ट पर मौजूद 20 लोगों को इसका लाभ दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Kinner death rituals: रात में ही क्यों निकाली जाती है किन्नरों की शव यात्रा? जूते-चप्पलों से क्यों पीटा जाता है शव?

मामले को लेकर कंपनी का कहना है कि अगर इस सिस्टम से कर्मचारियों को फायदा होता है तो वह इस पर विचार करेगी. कर्मचारियों को वित्तीय संकट से बचाने के लिए सोना देने की पॉलिसी पर विचार किया गया है लेकिन अगर कोई कर्मचारी नकद सैलरी लेना चाहता है तो वो उसे वही दिया जाएगा. 

बढ़ जाएगी वेतन की वैल्यू
कंपनी ने कहा, ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कर्मचारियों को दिए जाने वाले वेतन की वैल्यू आगे चलकर और अधिक बढ़ जाए. वहीं कंपनी के इस कदम पर मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली रही हैं. आर्थिक विशेषज्ञ भी इसे आर्थिक संकट से निपटने के लिए अच्छा कदम बता रहे हैं. हालांकि फिलहाल इस पॉलिसी को परमानेंट करने पर विचार किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Adidas ने ब्रा के विज्ञापन में 24 महिलाओं के नंगे स्तन दिखाए, कहा-'ये Nudity नहीं'

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement