Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: बच्चों को प्लेटफॉर्म पर फेंका और फिर खुद चलती ट्रेन से लगा दी छलांग, वीडियो देख कांप उठेंगे आप

वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे महिला पहले अपने दो बच्चों को प्लेटफॉर्म पर फेंक देती है और फिर खुद भी चलती ट्रेन से छलांग लगा देती है.

Video: बच्चों को प्लेटफॉर्म पर फेंका और फिर खुद चलती ट्रेन से लगा दी छलांग, वीडियो देख कांप उठेंगे आप
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से लापरवाही का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां बीते शनिवार रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) के एक कांस्टेबल ने उज्जैन रेलवे स्टेशन (Ujjain Railway Station) पर एक महिला की जान बचाई. यह मंजर इतना भयानक था कि देखने वाले की रूह कांप जाए. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें महिला को अपने दो बच्चों को प्लेटफॉर्म पर फेंकते और फिर चलती ट्रेन से कूदते हुए देखा जा सकता है.

बाल-बाल बची महिला
वारयल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे महिला पहले अपने दो बच्चों को प्लेटफॉर्म पर फेंक देती है और फिर खुद भी चलती ट्रेन से छलांग लगा देती है. इस दौरान महिला का पैर फिसल जाता है और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिरने लगती है. हालांकि आरपीएफ कांस्टेबल मुकेश कुशवाहा ने समझदारी दिखाते हुए समय रहते महिला को ऊपर खींच लिया. 

 

 

ये भी पढ़ें- Salary के बदले सोना दे रही है यह कंपनी, कहा- भविष्य में बढ़ जाएंगे पैसे

क्या है पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार,  एक आदमी, उसकी पत्नी अपने दो बच्चों के साथ सीहोर जाने के लिए ट्रेन पकड़ने स्टेशन आए थे लेकिन महिला गलती से जयपुर-नागपुर ट्रेन में चढ़ गई. वहीं जैसे ही उसे इस बात का पता चला, उसने बिना सोचे पहले अपने चार और छह साल के बेटे को प्लेटफॉर्म पर फेंक दिया और फिर खुद चलती ट्रेन से कूद गई. हालांकि इस दौरान महिला का पैर फिसल गया और वह घिसड़ती हुई ट्रेन के नीचे आने लगी. यह घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई जिसमें साफ देखा जा सकता है कि अगर आरपीएफ कांस्टेबल मुकेश कुशवाहा त्वरित कार्रवाई न करते तो महिला की मौत भी हो सकती थी.

ये भी पढ़ें- Shocking! टेस्ट ड्राइव के नाम पर ले उड़ा SUV, पुलिस ने 3 महीने में ऐसे किया पर्दाफाश

मामले को लेकर जीआरपी की पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने बताया, 'मैंने कांस्टेबल को तुरंत 500 रुपये का इनाम दिया. मुकेश कुशवाहा की इस बहादुरी के लिए लोग उनकी काफी सराहना कर रहे हैं. कांस्टेबल मुकेश कुशवाहा को उनकी त्वरित कार्रवाई के लिए पुरस्कृत किया जाएगा. इस संबंध में मैंने जीआरपी इंस्पेक्टर राधेश्याम महाजन को सिफारिशी पत्र लिखने के लिए भी कहा है.' 

वहीं इंस्पेक्टर राधेश्याम महाजन ने बताया कि घटना सुबह करीब 6:30 बजे की है. अगर उस समय मुकेश कुशवाहा वहां मौजूद नहीं होते तो कोई भी अनहोनी हो सकती थी.

ये भी पढ़ें- Kinner death rituals: रात में ही क्यों निकाली जाती है किन्नरों की शव यात्रा? जूते-चप्पलों से क्यों पीटा जाता है शव?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement