Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Death Mystery: 'सुनाई देती हैं खौफनाक आवाजें.. एक रोशनी अपनी तरफ खींचती है', डॉक्टर बोले-5 चरणों में होती है इंसानों की मौत

एक्सीडेंट एंड इमरजेंसी डॉक्टर रह चुके थॉमस फ्लाइसमन ने मौत की 5 स्टेज के बारे में बताया है.

Death Mystery: 'सुनाई देती हैं खौफनाक आवाजें.. एक रोशनी अपनी तरफ खींचती है', डॉक्टर बोले-5 चरणों में होती है इंसानों की मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्या आप जानते हैं कि इंसान के मरने के बाद क्या होता है या जब कोई मरने वाला होता है तो उसे कैसा महसूस होता है? मौत को लेकर लोगों की तमाम तरह की धारणाएं हैं. माना जाता है कि मरने के बाद हम दूसरा जन्म लेते हैं तो कोई कहता है कि इंसान स्वर्ग या नर्क में जाते हैं. मौत के बाद क्या होता है यह कह पाना जरा मुश्किल है लेकिन मरने से पहले इंसान कैसा महसूस करता है, इसका जवाब एक्सपर्ट्स ने इन थ्योरीज से अलग हटकर बताया है. 

करीब 35 सालों तक एक्सीडेंट एंड इमरजेंसी डॉक्टर के तौर पर काम करने वाले थॉमस फ्लाइसमन ने अपने सामने करीब 2 हजार लोगों को मरते हुए देखा है. साथ ही ऐसे लोगों से बातें भी की हैं जो मौत के मुंह में जाते-जाते बचे थे. इसी के आधार पर उनका कहना है कि मौत की 5 स्टेज होती हैं. आइए जानते हैं उन 5 चरणों के बारे में-

पहली स्टेज 
इस स्टेज में इंसान को कुछ सुनाई नहीं देता, वह शांति महसूस करने लगता है. उसका सारा डर, सारी तकलीफें और टेंशन खत्म हो जाती है.

दूसरी स्टेज
डॉक्टर थॉमस के अनुसार, मौत की दूसरी स्टेज में लोगों को अपना शरीर हल्का महसूस होने लगता है. उन्हें लगता है वे हवा में उड़ रहे हैं. 

तीसरी स्टेज
यह स्टेज राहत देने वाली होती है. डॉक्टर थॉमस ने जिन लोगों से बात की उनमें से करीब 98 प्रतिशत लोगों ने बताया कि उन्हें आराम महसूस हो रहा है. वहीं, बाकी के 2 प्रतिशत लोगों का कहना था कि उन्हें डरावने जीव दिखाई दे रहे हैं, खौफनाक आवाजें सुनाई दे रही हैं. साथ ही खराब गंध भी आ रही है.

चौथी स्टेज
मृत्यु की इस स्टेज में इंसान काफी तेज, गर्म और अपनी तरफ खींचने वाली रोशनी देखता है जो धीरे-धीरे अंधकार में बदल जाती है.

पांचवी स्टेज 
इस स्टेज में इंसान मर चुका होता है. वह इस दुनिया से जा चुका होता है. डॉक्टर थॉमस से बात करने वाले वे 10 प्रतिशत लोग जो मौत के बाद वापस आए हैं उन्होंने बताया कि उन्होंने वहां एक सुंदर सी दुनिया देखी जहां प्यार महसूस हो रहा था. 

ये भी पढ़ें- 

Modern Mother In Law: नहीं आए पंडित जी तो सास ने लगाया गजब का जुगाड़, Alexa से कहा...

Swiggy से ऑर्डर किया केक, कहा-अंडा हो तो बता देना, ऐसा मिला जवाब हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement