Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China Corona Update: चीन के झेजियांग में पीक पर पहुंचा कोरोना, रोजाना आ रहे 10 लाख केस, जारी हुई ये चेतावनी

China Corona Update: चीन के कई शहरों में कोरोना को लेकर नए निर्देश जारी किए गए हैं. नए साल पर कोरोना के मामले और बढ़ सकते हैं. 

China Corona Update: चीन के झेजियांग में पीक पर पहुंचा कोरोना, रोजाना आ रहे 10 लाख केस, जारी हुई ये चेतावनी

Corona Virus

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः चीन (China) में कोरोना (Corona) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना के मामलों में रोजाना बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कई शहरों में कोरोना पूरी तरह बेकाबू हो चुका है. शंघाई और झेंजियांग में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. झेंजियांग में रोजाना 10 लाख नए मामले सामने आ रहे हैं. एक्सपर्ट्स ने नए साल पर कोरोना की पीक आने की भी संभावना जताई है. लोगों को संक्रमण के बचने के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है. यहां अस्पताल पूरी तरह फुल हैं. जरूरी दवाईयां भी खत्म होने के कगार पर हैं. 

रोजाना आ सकते हैं 20 लाख केस  
चीन में इस समय झेंजियांग ही वो जगह है जो कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है. फिलहाल यहां करीब 10 लाख नए मामले रोजाना सामने आ रहे हैं लेकिन संभावना जताई गई है कि यह संख्या 20 लाख तक पहुंच सकती है. यहां कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हुआ है. हालांकि चीन की सरकार ना को नए मामलों को जानकारी दे रही है और मौत का आंकड़ा भी लोगों से छुपाया जा रहा है. हालत यह है कि झेंजियांग में पहले जहां काफी भीड़ होती थी अब वहां की सड़कें पूरी तरह सुनसान नजर आ रही हैं. बता दें कि यह इलाका चीन से सबसे बड़े औद्योगिक प्रांत में से एक है.   

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में शीत लहर का अलर्ट, यूपी में बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कहां कैसा है ठंड का हाल  

दुनिया में 66 करोड़ से ज्यादा कोरोना केस
worldometer के मुताबिक, दुनिया में अब तक 66 करोड़ 17 लाख 11 हजार 220 मामले सामने आ चुके हैं. 11 जनवरी 2020 को चीन के वुहान में 61 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई. ये दुनिया में कोविड से हुई पहली मौत थी. इसके बाद मौतों का सिलसिला बढ़ने लगा। अब तक 66 लाख 85 हजार 775 मौतें हो चुकी हैं.

जापान में 24 घंटे में आए 1.4 लाख नए केस
जापान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 8वीं लहर आ चुकी है. रविवार को यहां 1 लाख 49 हजार नए केस आए. सिर्फ टोक्यो में 15,403 मामले मिले. वहीं 306 लोगों की मौत हुई है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement