Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shinzo Abe Dies: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की मौत, भाषण के दौरान हुआ था जानलेवा हमला  

Shinzo Abe Passes Away: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को एक रैली में भाषण देने के दौरान गोली मारी गई थी. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है. 

Shinzo Abe Dies: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की मौत, भाषण के दौरान हुआ था जानलेवा हमला  
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shizo Abe) की मौत हो गई है. आज ही उन पर भाषण देने के दौरान जानलेवा हमला हुआ था. नारा सिटी में सार्वजनिक भाषण के दौरान शिंजो आबे पर एक शख्स ने पीछे से गोली चला दी. उन्हे दो गोली लगी थी. गोली लगने के बाद वह स्टेज पर ही गिर पड़े. पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उन्हें गोली लगने के तत्काल बाद हार्ट अटैक भी पड़ा था. 

हमलावर को किया गिरफ्तार 
जानकारी के मुताबिक, शिंजो आबे पर जापान के स्थानीय समय के हिसाब से सुबह 11:30 बजे हमला किया गया. जिस समय आबे भाषण दे रहे थे, उसी दौरान उन पर हमला किया गया. शिंजो को पीछे से दो गोली मारी गई थीं. जैसे ही उन पर हमला हुआ सिक्योरिटी फोर्स अलर्ट हो गई. उन्होंने हमलावर को मौके से पकड़ लिया. 41 साल के इस हमलावर का नाम तेतसुया यामागामी बताया जा रहा है. आबे पर उसने एक हैंडमेड गन से हमला किया था.

ये भी पढ़ेंः शिंजो आबे ही नहीं इंदिरा, बेनजीर भुट्टो से लेकर कैनेडी तक इन राष्ट्रप्रमुखों पर हो चुका है जानलेवा हमला 

जापान में गम का माहौल
इस घटना के बाद पूरे जापान में गम का माहौल है. पीएम फुमिओ किशिदा भी इस पर बात करते हुए भावुक हो गये. बता दें कि जापान में रविवार को उच्च सदन का चुनाव होना है. इसी के लिए शिंजो आबे प्रचार कर रहे थे. शिंजो आबे के एक गोली गले और एक गर्दन में लगी थी. बताया जा रहा कि अधिक खून बहने के कारण उनकी मौत हुई है.

ये भी पढ़ेंः Shinzo Abe को क्यों दिया गया था पद्म विभूषण, जानिए भारत से क्या है खास कनेक्शन

जापान मैरीटाइम सेल्फ-डिफेंस फोर्स में काम कर चुका है हमलावर 
जानकारी के मुताबिक, तेतसुया यामागामी जापान की मैरीटाइम सेल्फ-डिफेंस फोर्स (JMSDF) में काम कर चुका है. 2005 में वह लगातार तीन साल तक इस फोर्स का हिस्सा रहा. इस फोर्स को जापानी नौसेना के रूप में जाना जाता है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने हमले के लिए बंदूक भी खुद ही बनाई थी. हमलावर का कहना है कि उसने आबे को गोली इसलिए मारी क्योंकि वह उनके काम से खुश नहीं था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement