Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब पाकिस्तान के बुरे दिन शुरू, सिंधु जल संधि पर मोदी सरकार का बड़ा एक्शन

भारत के पानी पर पल रहे पाकिस्तान की मुसीबतें अब बढ़ने वाली हैं. दरअसल भारत सरकार ने पाकिस्तान को नोटिस भेजा हैं. यह नोटिस सिंधु जल संधि में बदलाव को लेकर जारी किया गया है.

Latest News
अब पाकिस्तान के बुरे दिन शुरू, सिंधु जल संधि पर मोदी सरकार का बड़ा एक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पड़ोसी मुल्क ने भारत के पानी पर अभी तक खूब मौज काट ली लेकिन अब पाकिस्तान बूंद-बूंद पानी के लिए तरसने वाला है. खबर सामने आ रही है कि भारत सरकार ने सिंधु जल संधि में बदलाव के मांग को लेकर पाकिस्तान में नोटिस भेजा हैं. भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक खबर है कि पाकिस्तान के दिए नोटिस में कहा है कि हम अब संधि बरकरार नहीं रख सकते इसलिए हमें इसमें बदलाव चाहिए. 

नोटिस में ये भी कहा गया है कि जब ये संधि हुई थी उस समय स्तिथि कुछ और थी, लेकिन आज के हालात में उसी संधि को बनाए रखना संभव नहीं है और इसलिए इसमें बदलाव की जरूरत है. इतना ही नहीं सरकार द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि 1960 में अपनी स्थापना के बाद से ही एकतरफा जल संधि चली आ रही है और संधि के विभिन्न अनुच्छेदों का वास्तविक मूल्यांकन किए जाने की जरूरत है.

भारत सरकार ने इस ये नोटिस जारी करते हुए पाकिस्तान की आतंकवादी गतिविधियों का भी जिक्र किया है. भारत सरकार ने कहा है कि पाकिस्तान लगातार भारत की सहनशीलता और उदरता का गलत फायदा उठाता है. इसलिए इस संधि पर दोबारा विचार करने की जरूरत ही है. 


यह भी पढ़ें - Atishi Delhi CM: कौन हैं आतिशी, बनेंगी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम


बताते चलें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर, 1960  को  सिंधु जल संधि पर हस्ताक्षर किए गए थे. इस समझौते में सिंधु नदी और उसकी सहायक नदियों के जल बंटवारों को लेकर नियम बनाए गए थे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement