Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Britain में गिर जाएगी लिज ट्रस की सरकार? ऋषि सुनक पर दांव लगा रहा सट्टा मार्केट

Rishi Sunak Latest News: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के दावेदार रहे ऋषि सुनक फिर से चर्चा में हैं. सट्टा बाजार में उनकी वापसी पर खूब दांव लग रहा है.

Britain में गिर जाएगी लिज ट्रस की सरकार? ऋषि सुनक पर दांव लगा रहा सट्टा मार्केट

फिर चर्चा में आए ऋषि सुनक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रोमांचक चुनावी लड़ाई के बाद लिज़ ट्रस ब्रिटेन की प्रधानमंत्री बनीं. अब एक ही महीने में लगने लगा है कि वह कंजर्वेटिव पार्टी और वित्तीय बाजारों की उथल-पुथल से बाहर नहीं निकल पा रही हैं. नतीजा यह हो रहा है कि सट्टा मार्केट में इस पर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. लिज ट्रस से हारने के बाद प्रधानमंत्री बनने से चूके ऋषि सुनक एक बार फिर रेस में हैं. सटोरियों का दांव है कि अगर ऐसे ही हालात रहे तो ऋषि सुनक की 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर ताजपोशी हो सकती है. 

कंजर्वेटिव पार्टी के भीतर ऐसी आवाजें बुलंद होने लगी हैं, जिनका कहना है कि किस तरह सुनक ने वित्तीय स्थिति के बारे में चेतावनी पहले ही दे दी थी. हालांकि, इस हफ्ते अपने 'रेडी फॉर ऋषि' नेतृत्व अभियान की टीम और अन्य अधिकारियों के प्रति आभार प्रकट करने के लिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की मेजबानी करने के दौरान सुनक ने इन विषयों पर चुप्पी साधे रखी.

यह भी पढ़ें- तीसरी बार ताजपोशी के लिए तैयार शी जिनपिंग, नेशनल कांग्रेस में क्या बोले? जानिए अहम बातें 

सट्टा बाजार में भी आगे चल रहा है ऋषि सुनक का नाम
ऋषि सुनक के एक मित्र के हवाले से 'द संडे टाइम्स' ने कहा कि हालात को देखते हुए पूर्व ब्रिटिश भारतीय चांसलर दुखी हैं. उन्होंने कहा, 'यह सब ऐसे नहीं होना चाहिए था.' 'ऑड्सचेकर' सट्टेबाजों के 'ऑड्स एग्रीगेटर' ने दिखाया कि 47 वर्षीय लिज ट्रस की जगह लेने के लिए सबसे पसंदीदा शख्सियत ऋषि सुनक हैं. सुनक की टीम की नजर ब्रिटेन की राजनीति में सबसे उल्लेखनीय राजनीतिक वापसी पर टिकी है. ट्रस से हार के बाद सुनक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र यॉर्कशायर के रिचमंड में वक्त बिताया.

यह भी पढ़ें- जो बाइडेन के बयान पर पाकिस्तान को आया गुस्सा, पीएम शरीफ दे रहे हैं नसीहत, जानें पूरा मामला 

प्रधानमंत्री पद की दौड़ में आगे चल रहे ऋषि सुनक, लिज ट्रस से हारे थे. टोरी के बागी अब इस एक संभावना पर विचार कर रहे हैं कि पूर्ण रूप से नेतृत्व चुनाव के बजाए संसद सदस्य किसी एक उम्मीदवार को अपना पूरा समर्थन दें. हालांकि, पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के वफादार ऋषि सुनक का साथ देंगे, ऐसी संभावना नहीं लगती. वहीं, नए वित्त मंत्री जेरेमी हंट ने रविवार को अपनी पार्टी से कहा कि वह लिज ट्रस के पीछे मजबूती से खड़ी रहे, क्योंकि लोग नेतृत्व में एक और परिवर्तन नहीं चाहते हैं. ट्रस ने अपनी करीबी मित्र और विश्वस्त सहयोगी क्वासी क्वारटेंग को पिछले दिनों बर्खास्त कर हंट को यह जिम्मेदारी सौंपी थी. क्वारटेंग वित्त मंत्री के रूप में अपनी खुद की आर्थिक नीतियां लागू कर रही थीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement