Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan News: इस्लामी विद्वान Maulana Tariq Jameel को हार्ट अटैक, कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों को जोड़ा था इस्लाम से

Pakistan News: मौलाना तारिक जमील को इस्लामी ज्ञान के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है, लेकिन वह अपने कई बयानों के कारण विवादों में भी रहे.

Pakistan News: इस्लामी विद्वान Maulana Tariq Jameel को हार्ट अटैक, कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों को जोड़ा था इस्लाम से

Maulana Tareek Jameel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के मशहूर इस्लामी विद्वान मौलाना तारिक जमील (Maulana Tariq Jameel) को हार्ट अटैक के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौलाना जमील को कनाडा में दिल का दौरा आया है, जिसके बाद हालत गंभीर है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी ने मंगलवार को मौलाना जमील के बेटे युसूफ जमील के हवाले से उनके हार्ट अटैक की पुष्टि की है. मौलाना जमील को इस्लामी ज्ञान के लिए पूरी दुनिया में सम्मान की नजर से देखा जाता है, लेकिन उन्हें कई दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटरों को इस्लामी तहजीब के करीब लाने के लिए भी जाना जाता है.

Pakistan Viral Video: 'बैठ जाओ, खाना जल्दी मिलेगा', भाषण के बीच में पाकिस्तानी PM को क्यों कहना पड़ा ऐसा

युसूफ ने ट्विटर पर दी थी हार्ट अटैक की जानकारी

मौलाना जमील के हार्ट अटैक की जानकारी उनके बेटे युसूफ ने ट्विटर पर पोस्ट की थी. अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से युसूफ ने लिखा, हार्ट अटैक आने पर उनके पिता को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. वह अब पहले से अच्छा महसूस कर रहे हैं. उनके समर्थकों को उनके स्वास्थ्य के लिए दुआ करनी चाहिए. अल्लाह मेरे पिता को अच्छा स्वास्थ्य दे. युसूफ के इस ट्वीट को मौलाना तारिक के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भी रिट्वीट किया गया है.

पढ़ें- Rajasthan News: बाड़मेर में पाकिस्तान बॉर्डर पर हिंदू ग्रंथ जलाया, पैरों तले रौंदा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

तीन साल पहले भी आया था हार्ट अटैक

मौलाना जमील को तीन साल पहले 2019 में भी कार्डियक अरेस्ट हुआ था. इसके बाद लाहौर के एक निजी अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. इस सर्जरी के दौरान उनके दिल में एक स्टेंट डालकर आर्टिरीज की ब्लॉकेज को खत्म किया गया था. हालांकि इसके बाद दिसंबर, 2020 में वे कोरोनावायरस की चपेट में आ गए थे, लेकिन इस जानलेवा महामारी से वह बाद में उबर गए थे. 

Leopard Attack Video: तारों की बाउंड्री कूदकर वैन पर झपटा तेंदुआ, 13 घायल, असम का यह वीडियो उड़ा देगा होश

कई दिग्गज क्रिकेटरों को सिखाया इस्लाम

मौलाना जमील के ही प्रयासों के बाद सईद अनवर, इंजमाम उल हक, सकलैन मुश्ताक, मुश्ताक अहमद और सलीम मलिक समेत कई दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने इस्लामी तौर-तरीकों से जीने की शुरुआत की थी. मशहूर पाकिस्तानी ईसाई क्रिकेटर यूसुफ योहाना को इस्लाम से जोड़ने का श्रेय भी मौलाना तारिक जमील को ही दिया जाता है. इसके बाद ही यूसुफ योहाना ने अपना नाम बदलकर मोहम्मद यूसुफ कर लिया था और बाद में वे पाकिस्तान के कप्तान भी बने थे.

पढ़ें- क्या एलन मस्क बनने वाले हैं यूएस राष्ट्रपति, जानिए पूर्व रूसी राष्ट्रपति की भविष्यवाणी

देवबंदी विचारधारा के इस्लामी विद्वान हैं जमील

पाकिस्तानी पंजाब के मियां चुन्नू खानेवाल में किसान परिवार में 1 अक्टूबर, 1953 को जन्मे मौलाना जमील पश्चिमी उत्तर प्रदेश की देवबंदी विचारधारा के इस्लामी विद्वान हैं. मुस्लिम राजपूत परिवार से संबंध रखने वाले जमील पहले डॉक्टर बनना चाहते थे. उन्होंने लाहौर की किंग एडवर्ड मेडिकल यूनिवर्सिटी में MBBS की पढ़ाई के लिए एडमिशन भी लिया, लेकिन इसके बाद वे तबलीगी जमात के संपर्क में आए और डॉक्टरी की पढ़ाई छोड़कर धार्मिक शिक्षा के लिए लाहौर के ही अरबिया राय विंड विश्वविद्यालय में एडमिशन ले लिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement