Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World War 3: ब्रिटिश आर्मी जनरल का बड़ा दावा, 'तीसरे विश्व युद्ध के लिए तैयार रहें सैनिक'

UK Army chief  Patrick Sanders ने रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के दौरान तीसरे विश्व युद्ध की चेतावनी दी है. जनरल सैंडर्स ने सैनिकों को पत्र लिखा है.

World War 3: ब्रिटिश आर्मी जनरल का बड़ा दावा, 'तीसरे विश्व युद्ध के लिए तैयार रहें सैनिक'

नए आर्मी चीफ जनरल पैट्रिक सैंडर्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच लगभग 5 महीने से युद्ध चल रहा है और इस संघर्ष ने वैश्विक हालात और राजनीति में भी बड़े बदलाव आए हैं. ब्रिटिश आर्मी जनरल पैट्रिक सैंडर्स ने अपने सभी सैनिकों को तीसरे विश्व युद्ध में लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि उन्होंने रूसी सेना को हराने के लिए सेना तैयार करने की कमस खाई है. 

Putin को बताया, खून की नदियां बहाने वाला
ब्रिटेन के टॉप जनरल ने सभी सैनिकों को तीसरे विश्व युद्ध में रूस के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार होने को कहा है.  ब्रिटेन के नए सैन्य कमांडर जनरल पैट्रिक सैंडर्स (Patrick Sanders) ने व्लादिमीर पुतिन पर भी जमकर हमला बोला है.

उन्होंने कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में खून की नदियां बहाई हैं. विश्व की सुरक्षा की नींव को पुतिन ने हिला कर रख दिया है. पुतिन ने मानवता पर आघात किया है और इसे न भुलाया जा सकता है और न ही नजरअंदाज किया जा सकता है.  

यह भी पढ़ें: Emmanuel Macron फ्रांस में खो सकते हैं संसदीय बहुमत, यूक्रेन संकट पर पड़ेगा बड़ा असर?  

Russian Army को हराने की खाई कसम 
पद संभालने के बाद उन्होंने अपने सैनिकों को युद्ध लड़ने के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है. साथ ही, उन्होंने एक ऐसी सेना बनाने की कसम खाई है जो रूस को युद्ध में हरा सकती है. पद संभालने के बाद ब्रिटिश सैनिकों को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, 'यूरोप में एक बार फिर से लड़ने के लिए तैयार होने की जरूरत है. 24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस के तानाशाह ने आक्रमण किया है जिसके बाद दुनिया बदल गई है.' 

सैनिकों को शौर्य की याद दिलाते हुए उन्होंने कहा, 'अब हमारे सहयोगियों के साथ लड़ने और युद्ध में रूस को हराने में सेना को सक्षम बनाने की अनिवार्य जरूरत है. हमें खून की नदियां बहाने वाले तानाशाह को सबक सिखाने के लिए सक्षम बनना होगा.'

यह भी पढ़ें: The Lady of Heaven: पैगंबर मोहम्मद की बेटी पर बनी फिल्म ब्रिटेन में बैन, समझें पूरा विवाद

ब्रिटेन ने सेना के पदों में की भारी कटौती
द सन की रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे विश्व युद्ध का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 'हम वह पीढ़ी हैं जिसे यूरोप में एक बार फिर से लड़ने के लिए तैयार होना चाहिए.' बता दें कि सरकार ने सेना में 73,000 सैनिकों की कटौती की है और पैट्रिक सैंडर्स पिछले 300 साल में सबसे छोटी सेना का नेतृत्व करेंगे. 

उन्होंने कहा कि मैं 1941 के बाद पहला जनरल हूं जिसके कार्यकाल में यूरोप पर युद्ध की छाया पड़ रही है. यूक्रेन पर रूस का हमला हमारे मुख्य उद्देश्य को रेखांकित करता है जो है भूमि पर युद्ध लड़ना और जीतने के लिए तैयार होकर ब्रिटेन की रक्षा करना है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement