Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yasin Malik की फिक्र सता रही बिलावल भुट्टो को, UN महासचिव को पत्र लिख गाया कश्मीर राग

Pakistan Foreign Minister Bilawal Bhutto को एक बार फिर यासीन मलिक की चिंता सता रही है. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिख सुरक्षा की गुहार लगाई है.

Yasin Malik की फिक्र सता रही बिलावल भुट्टो को, UN महासचिव को पत्र लिख गाया कश्मीर राग

यासीन मलिक के लिए बिलावल हो रहे बेचैन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेरर फंडिंग का दोषी यासीन मलिक तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा है. हालांकि, पाकिस्तान से अक्सर ही उसके खैर-ख्वाह निकलते रहते हैं और उसके लिए मदद की गुहार लगाते रहते हैं. अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने संयुक्त  राष्ट्र के महासचिव अंतानियो गुतारेस को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है. इसके साथ ही उन्होंने एक बार फिर पुराना कश्मीर राग अलापा है. 

पाक विदेश मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी 
विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'कश्मीर के हालात पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के पाकिस्तान के प्रयासों के तहत बिलावल की ओर से 31 मई को संयुक्त राष्ट्र प्रमुख को यह पत्र भेजा गया है.' 

बयान में कहा गया है कि पत्र में संयुक्त राष्ट्र महासचिव को मलिक को सजा दिए जाने की परिस्थितियों के बारे में विस्तार से बताया गया है. इस पत्र में पाक विदेश मंत्री ने भारत पर कश्मीर की आवाज आवाजों को कुचलने और उनको प्रताड़ित करने का मनगढ़ंत आरोप भी लगाया है.

यह भी पढे़ं: इमरान खान बोले, 'भारत कर देगा पाक के टुकड़े...' भड़के शहबाज ने कहा-'अयोग्य आदमी'

हिरासत में हत्या की जताई आशंका 
कश्मीर के मुद्दे पर हर ओर से मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से जरिए दुष्प्रचार की कोशिश कर रहा है. बिलावल के पत्र में आशंका जाहिर की गई है कि भारत की जेल में यासीन मलिक की हत्या हो सकती है. 

बिलावल ने गुतारेस से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संबंधित प्रस्तावों के अनुसार जम्मू-कश्मीर विवाद के शांतिपूर्ण समाधान में भूमिका निभाने का आग्रह किया है. भारत ने पाकिस्तान को कई बार दुष्प्रचार खत्म करने की हिदायत दी है. इसके बाद भी पाकिस्तान अपनी तिकड़मों से बाज नहीं आ रहा है.

यह भी पढ़ें: Pakistan Inflation: पेट्रोल-डीजल का दोहरा शतक, खाने-पीने की चीजों के दाम छू रहे आसमान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement