Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yasin Malik को दोषी ठहराए जाने पर भड़का पाकिस्तान, बोला- सजा का मुद्दा दुनियाभर में उठाएंगे

Yasin Malik को दोषी ठहराए जाने को लेकर पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं.

Yasin Malik को दोषी ठहराए जाने पर भड़का पाकिस्तान, बोला- सजा का मुद्दा दुनियाभर में उठाएंगे

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर फ्रंट लिबरेशन फ्रंट (Jammu Kashmir Liberation Front) पार्टी के मुखिया यासीन मलिक (Yasin Malik) को एनआईए (NIA) कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने पर पाकिस्तान भड़क गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस मामले को मानवाधिकारों का बहाना बनाते हुए अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की बात कही है. शहबाज शरीफ ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक कैदियों के साथ भारत सरकार के दुर्व्यवहार पर दुनिया को ध्यान देना चाहिए.

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने ट्वीट किया, 'दुनिया को जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक कैदियों के साथ भारत सरकार के दुर्व्यवहार पर ध्यान देने चाहिए.प्रमुख कश्मीरी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) को फर्जी आतंकवाद के आरोपों में दोषी ठहराना व्यर्थ प्रयास है.' उन्होंने आगे कहा, 'भारत के मानवाधिकारों के हनन की आलोचना करने वाली आवाजों को चुप कराने का निरर्थक प्रयास है. मोदी सरकार के इसके लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए.'

 

यासीन मलिक की सजा पर 25 मई को होगी बहस
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के नेता यासीन मलिको को NIA की विशेष अदालत ने आपराधिक साजिश रचने, अवैध रूप से धन जुटाने, आतंकवादी कृत्यों में शामिल होने, अन्य गैरकानूनी गतिविधियों और कश्मीर में शांति भंग करने का दोषी पाया है. बताया जा रहा है कि मलिक ने इन मामलों में खुद गुनाह कबूल किए हैं. सजा पर फैसले से पहले कोर्ट ने मलिक की वित्तीय स्थिति का लेखा-जोखा मांगा है. यासीन मलिक की सजा पर 25 मई को बहस होगी.

यह भी पढ़ें- PM Narendra Modi भी हो गए फैन, जापानी लड़के ने इस अंदाज में बोली हिंदी, देखें वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement