Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lviv में एक के बाद कई मिसाइल अटैक, रूस के हमले में तबाह हो गया यूक्रेन का यह शहर

रूस चाहता है कि मारियुपोल में यूक्रेनी सैनिक हथियार डाल दें. यूक्रेन ने कहा है कि अंतिम दम तक लड़ाई जारी रहेगी.

Lviv में एक के बाद कई मिसाइल अटैक, रूस के हमले में तबाह हो गया यूक्रेन का यह शहर

यूक्रेन के ल्वीव शहर में रूस ने कई मिसाइल हमले किए हैं. (सांकेतिक तस्वीर- Twitter/DefenceU)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन के ल्वीव (Lviv) शहर में रूस ने एक के बाद कई मिसाइलें दागी हैं. लगातार मिसाइल अटैक (Missile) की वजह से यह शहर तबाह हो गया है. सोमवार सुबह ही रूसी सैनिकों ने शहर के कई ठिकानों में मिसाइल अटैक किया है. अटैक के बाद पूरे शहर में धुआं फैल गया है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मारियुपोल में आखिरी दम तक लड़ने का संकल्प किया है. रूसी सेना ने बंदरगाह शहर के एक विशाल इस्पात संयंत्र को नष्ट कर दिया है जो दक्षिणी यूक्रेन के शहर मारियुपोल में प्रतिरोध की आखिरी जगह थी.

Kyiv की सड़कों पर बिखरी लाशें, 900 से ज्यादा मिले शव, रूसी हमले के बाद यूक्रेन में बेघर हुए 50 लाख लोग

ल्वीव और पश्चिमी यूक्रेन के बाकी हिस्से, देश के अन्य हिस्सों की तुलना में रूसी आक्रमण में कम प्रभावित हुए हैं और अभी तक शहर को अपेक्षाकृत सुरक्षित आश्रय माना जाता रहा था. ल्वीव के मेयर एंड्री सदोवी ने सोशल मीडिया पर कहा है कि शहर पर पांच मिसाइलें दागी गईं और आपात सेवा कर्मी मौके पर मौजूद हैं. 

आखिरी सांस तक लड़ेगा यूक्रेन

यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिमगल ने रविवार को एबीसी न्यूज के साथ बातचीत में कहा कि हम इस युद्ध में जीत के लिए आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ेंगे. यूक्रेन कूटनीति के जरिए युद्ध को समाप्त करने को तैयार है, लेकिन हमारा इरादा आत्मसमर्पण का नहीं है. 

Mariupol में फेल हो गई रूस की धमकी, यूक्रेन ने कहा- मरेंगे लेकिन सरेंडर नहीं करेंगे

यूक्रेन के कई इलाके में जारी है भीषण बमबारी. (फोटो क्रेडिट- Twitter/DefenceU)

मारियुपोल पर रूस के हमले के बावजूद यूक्रेनी बल डटे हुए हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में मिसाइल और रॉकेट दागे गए हैं. जेलेंस्की ने रूसी सैनिकों पर अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों में लोगों को यातनाएं देने और उन्हें अगवा करने का आरोप लगाया है. जेलेंस्की ने कहा कि वह पूर्वी यूक्रेन को सुरक्षित रखने के लिए सबकुछ कर रहे हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement