Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: आप मुझे आखिरी बार देख रहे हैं ज़िन्दा, अमेरिकी नेताओं से बोले ज़ेलेंस्की

वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की, दुनिया से गुहार लगा रहे हैं कि रूस पर लगाई जा रही पाबंदियों को बढ़ाया जाए जिससे व्लादिमीर पुतिन का मनोबल टूटे.

Russia Ukraine War: आप मुझे आखिरी बार देख रहे हैं ज़िन्दा, अमेरिकी नेताओं से बोले ज़ेलेंस्की

Volodymyr Zelenskyy (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने अमेरिकी सांसदों से कहा है कि ऐसा हो सकता है आप मुझे आखिरी बार जिंदा देख रहे हैं. ज़ेलेंस्की ने अमेरिका से गुहार लगाई है कि रूस के खिलाफ जंग में अमेरिका मदद करे.
 
रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग की शुरुआत के साथ ही वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की यह दावा कर रहे हैं कि रूस उनकी हत्या करना चाहता है. रविवार को उन्होंने अमेरिका के हाउस रिप्रेजेंटेटिव और सीनेटर्स के एक ग्रुप से यह बातचीत की है. इस ग्रुप में 300 अमेरिकी नेता शामिल थे. 

वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने गुहार लगाई है कि यूक्रेन को तत्काल रूसी जेट्स मुहैया कराए जाएं जिसे युद्ध में यूक्रेनी सेना रूस के खिलाफ इस्तेमाल कर सके. यूक्रेन भी मांग कर रहा है कि यूक्रेन को नो फ्लाई जोन घोषित किया जाए, जिससे अमेरिकी सरकार बचती नजर आ रही है.

Russia Ukraine War: यूक्रेन की मदद के लिए अपनी सेना क्यों नहीं भेज रहा अमेरिका?

पुतिन ने जताई आशंका- तबाह हो जाएगा यूरोप

व्लादिमीर ज़ेलेंस्की ने अमेरिकी नेताओं से यह भी कहा है कि रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग से पूरा यूरोप (Europe) तबाह हो सकता है. रूसी सेनाएं, यूक्रेन के न्यूक्लियर प्लांट्स पर कब्जा जमा रही हैं. चेर्नोबिल (Chernobyl) और ज़ेपोरज़िया (Zaporizhzhia) न्यूक्लियर प्लांट के आसपास लड़ाई जारी है. अगर किसी स्थिति में न्यूक्लियर ग्रिडों से रिसाव शुरू हुआ तो यूरोप तबाह हो जाएगा. यह पूरे यूरोप के लिए खतरनाक साबित होगा.

Volodymyr Zelenskyy (File Photo)

कई शहरों में रेस्क्यू ऑपरेशन पर संकट

मारियुपोल में रूस के हमले से भीषण तबाही मची है. रूस यहां सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है. इसी हिस्से से लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा था. यूक्रेन ने इस इलाके से रेस्क्यू ऑपरेशन को रद्द कर दिया है. कीव और खारकीव में स्थितियां पहले से बेहद गंभीर बनी हुई हैं, ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन मुश्किल होता जा रहा है.

रूस आखिर चाहता क्या है? ताबड़तोड़ हमलों के बाद Ukraine के पास क्या बचे रास्ते ?

मारियुपोल को तबाह कर रहा है रूस

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख कायरालो टायमोशेंको (Kyrylo Tymoshenko) ने कहा है कि मारियुपोल में रूस की सेनाएं लगातार बमबारी कर रही हैं. रूसी सेना सीज फायर तोड़ रही है. रूसी प्रतिनिधियों से बातचीत जारी है लेकिन उसका कोई नतीजा निकलता नहीं दिख रहा है. यूक्रेन पूरी दुनिया से अपने नागरिकों की रक्षा की गुहार लगा रहा है. वहीं पुतिन अड़े हैं कि सेना पीछे तभी हटेगी जब यूक्रेन अपनी हार मान लेगा और हथियार डाल देगा.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें-
DNA एक्सप्लेनर : कौन से देश हैं NATO में? क्या है यह संस्था?
DNA एक्सप्लेनर: क्यों पश्चिमी देश Ukraine के भविष्य पर चिंतित हैं, क्या चाहता है Russia?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement