Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka के लिए सुपरमैन बना भारत, अब तक 19 हजार करोड़ रुपये की भेजी मदद

श्रीलंका की अर्थव्यवस्था अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है. विदेशी कर्ज का बोझ श्रीलंका पर इतना बढ़ गया है कि पूरा देश दिवालिया होने की कगार पर है.

Sri Lanka के लिए सुपरमैन बना भारत, अब तक 19 हजार करोड़ रुपये की भेजी मदद

गोटाबाया राजपक्षे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit- Twitter/PIB)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका (Sri Lanka) आर्थिक बदहाली से बुरी तरह से जूझ रहा है. आर्थिक संकट के साथ-साथ श्रीलंका में खाद्य संकट  (Food Crisis) भी पैदा हो गया है. श्रीलंका की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए भारत सुपरमैन बनकर उभरा है. 

श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त गोपाल बागले (Gopal Baglay) ने कहा है कि भारत इस साल जनवरी से अब तक श्रीलंका को 250 करोड़ डॉलर यानी करीब 19 हजार करोड़ रुपये की आर्थिक मदद भेज चुका है.  भारत पड़ोसी पहले की नीति पर श्रीलंका की मदद के लिए आगे आया है.

किस चूक की वजह से Sri Lanka में आई आर्थिक बदहाली, क्या पटरी पर लौटेगी अर्थव्यवस्था?

श्रीलंका को चावल भी भेज रहा है भारत

श्रीलंकाई नागिरकों की मदद के लिए भारत आगे आया है. भारत ने श्रीलंका को 40000 टन चावल का सप्लाई करने का फैसला किया है. भारत ने शनिवार को इस संबंध में पहले शिपमेंट को रवाना कर दिया है. करीब 2 करोड़ की आबादी वाले इस देश में महगाई की ऐसी मार पड़ी है कि लोग जरूरी चीजें नहीं खरीब पा रहे हैं. 

Sri Lanka के आर्थिक संकट की वजह क्या है, क्यों राष्ट्रपति ने की है आपातकाल की घोषणा?

चार बार पेट्रोलियम भेज चुका है भारत 

शनिवार को ही भारत ने आर्थिक और ऊर्जा संकट से जूझ रहे श्रीलंका की जरूरतों की पूर्ति के लिए भारत से 40 हजार मीट्रिक टन डीजल की एक खेप श्रीलंका पहुंचाई. भारत की ओर से इस तरह की यह चौथी मदद है. गोपाल बागले ने बताया कि इन चार खेपों में 150,000 मीट्रिक टन से ज्यादा जेट फ्यूल, डीजल और पेट्रोल श्रीलंका पहुंचाया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-
चीन ने बुरे दौर में छोड़ा Sri Lanka का साथ, भारत ने निभाया सच्चे पड़ोसी का फर्ज!
Sri Lanka Economic Crisis: राशन और दवाओं के बाद कागज की भी किल्लत, रद्द हुई स्कूली परीक्षाएं

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement