Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: विश्व ताइक्वांडो ने पुतिन से छीनी ब्लैक बेल्ट की उपाधि, रूस पर लगाए कड़े प्रतिबंध

पुतिन को नवंबर 2013 में ब्लैक बेल्ट की उपाधि दी गई थी. अब फेडरेशन की तरफ से ना सिर्फ यह उपाधि छीन ली गई है बल्कि रूस पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया है.

Russia-Ukraine War: विश्व ताइक्वांडो ने पुतिन से छीनी ब्लैक बेल्ट की उपाधि, रूस पर लगाए कड़े प्रतिब�ंध

putin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से खेल जगत में भी रूस का विरोध हो रहा है. रूस से जहां कई खेलों की मेजबानी छीन ली गई है, वहीं कई खेल आयोजनों से भी रूस को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. कई खेल संस्थाएं भी रूस पर प्रतिबंध लगा चुकी हैं. अब ताइक्वांडो की इंटरनेशनल फेडरेशन विश्व ताइक्वांडो ने भी सख्त कदम उठाते हुए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से ब्लैक बेल्ट की मानक उपाधि छीन ली है. 

एक ट्विट में विश्व ताइक्वांडो ने रूस के यूक्रेन पर हमले का विरोध किया है और कहा , 'रूस ने खेलभावना से जुड़े सहिष्णुता और सम्मान के नियमों का उल्लंघन किया है. यूक्रेन में मासूमों की जान ले रहे इस हमले का हम विरोध करते हैं. यह हमारी विचारधारा के खिलाफ है. विश्व ताइक्वाडो की विचारधारा में हमेशा से ही शांति जीत से ज्यादा अहम रही है.'

बता दें कि पुतिन को नवंबर 2013 में ब्लैक बेल्ट की उपाधि दी गई थी.अब उनके यूक्रेन पर हमले के बाद ताइक्वांडो की इंटरनेशनल फेडरेशन ने कहा है कि रूस में ताइक्वांडो से जुड़ा कोई भी आयोजन नहीं होगा. विश्व ताइक्वांडो के किसी भी आयोजन में रूस के झंडे और राष्ट्रगान पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.फेडरेशन के इस फैसले पर उन्हें काफी तारीफ भी मिल रही है. 

ये भी पढ़ें- Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने दी Ukraine को मदद, Tweet हुआ वायरल

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement