Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Abohar Vidhan Sabha Seat: प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए लड़ रहा जाखड़ परिवार, पिछली बार जीती बीजेपी

Punjab Elections: अबोहर में जाखड़ परिवार अपनी प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए चुनाव मैदान में है. सुनील जाखड़ के भतीजे इसबार चुनाव मैदान में हैं.

Abohar Vidhan Sabha Seat: प्रतिष्ठा वापस पाने के लिए लड़ रहा जाखड़ परिवार, पिछली बार जीती बीजेपी

Image Credit- Twitter/SevadalMoga

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब में आपसी गुटबाजी से जूझ रही कांग्रेस क्या सत्ता में वापसी कर पाएगी यह एक बड़ा सवाल है. पंजाब में 20 फरवरी को होने वाला मतदान न सिर्फ कांग्रेस बल्कि राज्य में कांग्रेस के बड़े चेहरों में से एक सुनील जाखड़ के लिए भी प्रतिष्ठा बचाने चुनाव है. दरअसल पिछले चुनाव में जाखड़ परिवार ने अपने प्रभाव वाली अबोहर विधानसभा सीट को खो दिया था.

पंजाब की राजनीति में कभी जाखड़ परिवार का बोलबाला था और पावर का केंद्र था अबोहर लेकिन पिछले चुनाव में कांग्रेस ने अपनी इस सीट को खो दिया. हालांकि कांग्रेस को इसबार इस सीट पर वापसी की उम्मीद है लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि अबोहर की विधानसभा सीट किस तरफ जाएगी. कांग्रेस ने इस सीट पर इस बार सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ को चुनाव मैदान में उतारा है. 

पढ़ें- कौन है कितना अमीर? Punjab के नेताओंं की सम्पत्ति का लेखा-जोखा!

राजस्थान-पंजाब सीमा पर बसा है अबोहर
राजस्थान-पंजाब सीमा पर बसा अबोहर शहर दो वजहों से चर्चा में रहा है. देश के 60% प्रतिशत कीनू अबोहर में उगते हैं और देश के सबसे साफ शहरों की लिस्ट में यह शहर नीचे सेअव्वल आता रहा है. 2 साल पहले 382 शहरों की स्वच्छता रैंकिंग में अबोहर 380 नंबर पर था यानी यहां गंदगी की भरमार थी.  

कॉरपोरेट सेक्टर छोड़ सियासी रण में उतरे हैं संदीप
चुनाव प्रचार में दमखम झोंक रहे कांग्रेस के संदीप जाखड़ कॉरपोरेट सेक्टर छोडकर चुनाव मैदान में उतरे हैं. साख दांव पर लगी है. अबोहर में कभी जाखड़ परिवार का सिक्का बोलता था. कांग्रेस की टिकट पर बलराम जाखड़ के बेटे सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने तीन बार लगातार सीट पर कब्ज़ा किया है लेकिन पिछली बार ये सीट बीजेपी के खाते में चली गई.

पढ़ें- Punjab Election 2022: अकालियों और कांग्रेस के बीच कादियां सीट पर होगी कांटे की टक्कर

यहां इस बार कांग्रेस की टिकट इस बार सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ मैदान में हैं. यहां उनका मुकाबला भाजपा के अलावा AAP, SAD से है. भाजपा के वर्तमान विधायक अरुण नारंग किसान आंदोलन की वजह से लोगों की नाराजगी झेल रहे हैं. ऐसे में AAP के दीप कंबोज भाजपा को होने वाले नुकसान का फायदा उठाने की कोशिश में जुटे हैं.

पिछली बार क्या था परिणाम

प्रत्याशी पार्टी वोट
सुनील जाखड़ कांग्रेस 51,812
अरुण नारंग भाजपा 55,091 (विजेता)
अतुल नागपाल आप 13,888

(रिपोर्टर- पूजा मक्कड़)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement