Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee Opinion Poll: रोहेलखंड में सबसे आगे है BJP, जानिए CM Yogi और Akhilesh में कौन है पहली पंसद

जी न्यूज के ओपिनियन पोल के मुताबिक UP Election 2022 में बीजेपी को रोहेलखंड की 25 सीटों में से 19-21 सीटें मिलती नजर आ रही हैं.

Zee Opinion Poll: रोहेलखंड में सबसे आगे है BJP, जानिए CM Yogi और Akhilesh में कौन है पहली पंसद

Priyanka Gandhi, Yogi Adityanath and Akhilesh Yadav. (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: UP Election 2022 को लेकर अनेकों ओपिनियन पोल्स सामने आ रहे हैं. वहीं Zee News-DesignBoxed ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण क्षेत्र रोहेलखंड में बड़ा फायदा होता दिख रहा है. भाजपा (BJP) रोहेलखंड में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है. मुख्यमंत्री पद को लेकर बात करें तो कड़ा मुकाबला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के‌ बीच है.  

रोहेलखंड का ओपिनियन पोल 

UP Election 2022 को लेकर किए गए Zee News-DesignBoxed के ओपिनियन पोल में रोहेलखंड के महत्वपूर्ण जिले बिजनौर, मुरादाबाद, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और रामपुर जिले की 25 सीटों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है. बीजेपी (BJP) को पिछले 2017 के चुनाव में यहां 23 सीटें हासिल हुई थीं और सपा को 2 सीटें मिली थीं. 

और पढ़ें-  Zee Opinion Poll: बुंदेलखंड में BSP का वोट बैंक खिसका, जानिए BJP और SP को कितना फायदा?

वही इन चुनावों में बीजेपी एक बार फिर 19-21 से लेकर सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है. इसके अलावा सपा को Zee News-DesignBoxed के ओपिनियन पोल में 3-7 सीटें मिल सकतीं हैं. यहां पिछली बार की तरह एक बार फिर बसपा और कांग्रेस का खाता नहीं खुलने की संभावना है. 

opinion poll

क्या है वोट प्रतिशत का गणित

Zee News-DesignBoxed के ओपिनियन पोल के लिहाज से अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी को 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 51% वोट मिल सकता है. इसके अलावा समाजवादी पार्टी को यहां 36% का वोट शेयर मिल सकता है. सपा को भी 12% वोट का लाभ होता दिख रहा है लेकिन सबसे बड़ा नुकसान बसपा को होता दिख रहा है. बसपा का वोट प्रतिशत 12 प्रतिशत पर आकर अटक गया है. कांग्रेस केवल 3 प्रतिशत वोट‌ हासिल करती दिख रही है.

और पढ़ें- Zee Opinion Poll: जानिए पूर्वांचल में कौन पड़ेगा 'भारी', योगी या अखिलेश?

cm face

सीएम योगी पहली पसन्द 

Zee News के ओपिनियन पोल के मुताबिक यदि मुख्यमंत्री पद के लिए लोकप्रियता की बात करें तो सीएम योगी आदित्यनाथ को 47% अखिलेश यादव को 37% और मायावती को 9% लोगों ने पसंद किया है. यह बताता है कि रोहेलखंड के इलाके में 5 साल के कार्यकाल के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता सबसे अधिक है, हालांकि अखिलेश यादव 33% के साथ उन्हें कड़ी टक्कर देते दिख रहे हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement