Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI ने कस्टमर्स के लिए शुरू की नई सर्विस, अब Whatsapp पर मंगा सकेंगे अकाउंट बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट 

SBI's Whatsapp Banking Service के माध्यम से एसबीआई कस्टमर अपना अकाउंट बैलेंस चेक (Account Balance Check) करने के साथ मिनी स्टेटमेंट (Mini Statement) भी पा सकता है जिसमें आपका बीते 5 दिनों का लेखा जोखा सामने होगा.

SBI ने कस्टमर्स के लिए शुरू की नई सर्विस, अब Whatsapp पर मंगा सकेंगे अकाउंट बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट 

SBI recruitment 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के 40 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स के लिए अच्छी खबर है, अब आपको बैंक जाने और बैंक से जुड़े छोटे-छोटे कामों के लिए लाइन में लगने की जरूरत नहीं है. एसबीआई ने हाल ही में अपने कस्टमर्स के लिए व्हीट्स ऐप बैंकिंग सर्विस शुरू की है. देश के सबसे बड़े लेंडर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक नई कस्टमर फ्रेंडली पहल शुरू की है जिसमें यह एसबीआई के कस्टमर्स को मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी अधिकांश बैंकिंग सर्विसेज का लाभ उठाने की अनुमति देगा और इसके लिए लंबी लाइनों में खड़े होने की जरुरत नहीं होगी. 

व्हाट्सऐप पर मिलेंगी यह सर्विसेज  
एसबीआई की व्हाट्सऐप बैंकिंग सर्विस के माध्यम से एसबीआई कस्टमर अपना अकाउंट बैलेंस चेक करने के साथ मिनी स्टेटमेंट भी पा सकता है जिसमें आपका बीते दिनों का लेखा जोखा सामने होगा. एसबीआई ने यह भी कहा कि अब अकाउंट होल्डर्स इस जानकारी को व्हाट्सएप पर बिना योनो ऐप में लॉग इन किए या मिनी स्टेटमेंट के लिए एटीएम पर जाकर एक्सेस कर सकते हैं. इसलिए, यदि आपका भी एसबीआई में अकाउंट है और आप नई एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको व्हाट्सएप सर्विस के लिए अपना एसबीआई अकाउंट रजिस्टर्ड करना होगा और पहले एसएमएस के माध्यम से अपनी सहमति देनी होगी.

Tax Saving FD: इन प्राइवेट बैंकों में टैक्स सेविंग के साथ हो रही है सबसे ज्यादा कमाई 

एसबीआई व्हाट्सएप सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 

  • एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस के साथ बैंक अकाउंट को रजिस्टर करने के लिए, अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से SMS WAREG A/C No (917208933148) भेजें. रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आप एसबीआई व्हाट्सएप सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगे.
  • व्हाट्सएप पर हाय भेजें (909022690226). यह पॉप अप मैसेज खुल जाएगा.
  • अब आपको अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट, डी-रजिस्टर व्हाट्सएप बैंकिंग का विकल्प दिया जाएगा.
  • अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए आपको 1 टाइप करना होगा जबकि मिनी स्टेटमेंट के लिए आपको 2 टाइप करना होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement