Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mutual Fund Investment: सिर्फ 25 हजार रुपये का मंथली करें निवेश, मिलेगा 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड

Mutual Fund Investment: अगर आप SIP में निवेश करते हैं तो हम बता दें कि यह बाजार जोखिम के अंतर्गत है. इसलिए एक्सपर्ट की मदद से निवेश करें.

Latest News
Mutual Fund Investment: सिर्फ 25 हजार रुपये का मंथली करें निवेश, मिलेगा 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड

Mutual Fund

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) एक ऐसी रणनीति है जो एक बार में एक बड़ी राशि के बजाय पहले निर्धारित अंतराल पर एक निश्चित राशि का निवेश करती है. इस मेथड में, आपके निवेश की लागत समय के साथ एवरेज होती है. हालांकि SIP में होने वाला फायदा या नुकसान शेयर मार्केट से संबंधित होता है.

SIP के पीछे फंडामेंटल आईडिया यह है कि बाजार में गिरावट आने पर निवेशक अपने आप अधिक यूनिट खरीद लेते हैं. इसके विपरीत जब बाजार मजबूत होता है तो वे कम यूनिट खरीदते हैं. इसका मतलब यह है कि कीमत अधिक होने पर आप कम खरीदते हैं जबकि कीमत कम होने पर आप अधिक खरीदते हैं. नतीजतन, समय के साथ प्रति यूनिट औसत लागत कम हो जाती है.

कोटक म्युचुअल फंड (Kotak Mutual Fund) में, लक्ष्य ग्राहकों के संपूर्ण निवेश अनुभव को लाभदायक बनाना है. चाहे आप अभी जीवन में शुरुआत कर रहे हों या एक अनुभवी पेशेवर हों, लगातार वित्तीय योजना और निवेश से आपको अपना धन बढ़ाने में मदद मिलेगी.

एक व्यवस्थित निवेश योजना (SIP ) के साथ, आप एकमुश्त निवेश के बोझ से निपटने के बजाय नियमित अंतराल पर छोटे, अधिक प्रबंधनीय निवेश से शुरुआत कर सकते हैं. अपनी वित्तीय स्थिति के आधार पर, राशि और समय अवधि तय करें.

एसआईपी कैसे काम करता है?

SIP आपके सपनों को साकार करने का एक बेहतर तरीका है और आपकी बचत को स्वचालित करने में मदद करता है. उदाहरण के लिए, अगर आप 12% रिटर्न की दर पर 15 साल के लिए हर महीने 25,000 रुपये का निवेश करते हैं, तो आप 1,18,98,285 जमा कर सकते हैं.

म्युचुअल फंड (Mutual Fund) निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. सोच-समझकर और एक्सपर्ट्स की सलाह के बाद ही निवेश करें.

यह भी पढ़ें:  Aadhar Pan Link: आधार-पैन को लिंक करना हुआ बेहद आसान, एक SMS से जानें स्टेटस

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement