Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paytm के सीईओ Vijay Shekhar Sharma को रोज हो रहा 88 करोड़ का नुकसान, अब नहीं रहे Billionaire

विजय शेखर शर्मा की हिस्सेदारी कंपनी में करीब 8 फीसदी है और उन्हें प्रतिदिन 88 करोड़ का घाटा हो रहा है.

Paytm के सीईओ Vijay Shekhar Sharma को रोज हो रहा 88 करोड़ का नुकसान, अब नहीं रहे Billionaire
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की बड़ी फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm) की स्थिति दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है. जब से कंपनी का आईपीओ आया है तब से कंपनी को और कंपनी के निवेशकों को बड़ा नुकसान हो रहा है. वहीं इस नुकसान का असर कंपनी के सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) की संपत्ति पर भी पड़ रहा है. विजय शेखर शर्मा को हर दिन 88 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है और वो अब अरबपतियों की सूची से बाहर हो गए हैं. 

फोर्ब्स की रिपोर्ट में खुलासा

दरअसल, फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक विजय शेखर शर्मा की वेल्थ IPO की लिस्टिंग से पहले 2.35 अरब डॉलर थी, जो अब घटकर 99.9 करोड़ डॉलर रह गई है. पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) 18 नवंबर, 2021 को लिस्ट हुई थी. वहीं लिस्टिंग के बाद से ही शर्मा को रोजाना लगभग 88 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है और इसके साथ ही कंपनी के निवेशकों को भी बड़ा नुकसान हो रहा है.

फोर्ब्स के 16 मार्च तक के आंकड़ों के अनुसार पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा अब अरबपति नहीं रहे हैं. इसकी मुख्य पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 Communications के शेयर में लगातार गिरावट का आना है. गौरतलब है पेटीएम का शेयर अपने इश्यू प्राइस से 70 फीसदी तक टूट चुका है.

पेटीएम शेयर का इश्‍यू प्राइस  2,150 रुपये था जो अब घटकर 634 रुपये ही रह गया है. आपको बता दें कि दिसंबर तिमाही में शर्मा की वन97 कम्युनिकेशंस में लगभग 8.9 फीसदी हिस्सेदारी थी. एक्सिस ट्रस्टी सर्विसेज लि. के पास मौजूद लगभग 4.8 फीसदी शेयरों का स्वामित्व शर्मा के पास है. इस हिस्सेदारी की कुल वैल्यू 5,558 करोड़ रुपये है. 

निवेशकों को हुआ 70 फीसदी का घाटा

गौरतलब है कि पेटीएम की पैरेंट कंपनी One97 Communications ने IPO के जरिये 18,300 करोड़ रुपये जुटाए थे. 18 नवंबर को कंपनी 1.39 लाख करोड़ रुपये की वैल्यू के साथ भारत की टॉप 50 कंपनियों में शामिल थी. अब कंपनी की मार्केट कैप लगभग 1 लाख करोड़ रुपये घटकर 40,000 करोड़ रुपये रह गई है.

यह भी पढ़ें- Post Office Scheme: 1 अप्रैल से बदलने जा रहे पोस्ट ऑफिस के नियम, निवेश से पहले जान लें नियम

जानकारी के मुताबिक सबसे ज्‍यादा वैल्‍यू वाली कंपनियों की लिस्‍ट में अब यह 112वें पायदान पर है. ध्यान देने वाली बात यह है कि पेटीएम के आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को अब तक करीब 70 फीसदी का घाटा हो चुका है.

यह भी पढ़ें- Russia ने चुकाया भारत की दोस्ती का कर्ज, रिपोर्ट में दावा- भारी छूट के साथ IOC को देगा कच्चा तेल

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement