Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajesh Khanna Death Anniversary: 4 फ्लॉप फिल्मों से शुरुआत, फिर कैसे करोड़ों लोगों की जान बने थे काका, जानें सबकुछ

Rajesh Khanna Death Anniversary: राजेश खन्ना के करियर की शुरुआत लगातार बैट टू बैक 4 फ्लॉफ फिल्मों से हुई लेकिन उसके बावजूद भी काका सबसे दिलों की धड़कन कैसे बन गए आइए जानते हैं.

Latest News
Rajesh Khanna Death Anniversary: 4 फ्लॉप फिल्मों से शुरुआत, फिर कैसे करोड़ों लोगों की जान बने थे काका, जानें सबकुछ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय सिनेमा में कई ऐसे दिग्गज कलाकार (Rajesh Khanna Death Anniversary) हुए जिन्हें आज भी लोग याद करते हैं. उन्होंने अपनी एक्टिंग से ना सिर्फ अलग पहचान बनाई बल्कि उनके काम को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. 29 दिसंबर 1942 को पंजाब के अमृतसर में जन्म लेने वाले जतिन खन्ना (Rajesh Khanna Films), एक मिडिल क्लास फैमिली में पले बड़े. किसी को नहीं पता था कि मिडिल क्लास फैमिली का ये लड़का आगे जाकर सदियों तक याद किए जाने वाले अभिनेताओं के नाम में शुमार होने वाला है. आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने अपनी मेहनत से अपना स्टारडम बनाया. हालांकि साल 18 जुलाई 2012 सबके दिलों में राज करने वाले काका ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.आइए आपको बताते हैं कैसा रहा उनका फिल्मी सफर.

काका को लगातार मिले रिजेक्शंस
बॉलीवुड में काका के नाम से मशहूर राजेश खन्ना के लिए उनका फिल्मी सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था. अपनी पढ़ाई को पूरा करने के बाद वे मुंबई में आ गए. मुंबई में उन्होंने काम की तलाश में कई जगह अप्लाई किया. उन्हें लगातार रिजेक्शंस ही मिले. लगातार रिजेक्शंस के बीच उन्हें साल 1966 में आखरी खत फिल्म में काम मिला. आपको बता दें कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई लेकिन फिल्ममेकर्स का ध्यान राजेश खन्ना की अदायगी पर फिदा हो गया था. इस कारण उन्हें आगे और काम मिलना शुरू हुआ.

ये भी पढ़ें: Rajesh Khanna Birthday: भूतिया बंगले में शिफ्ट होते ही बदली थी राजेश खन्ना की किस्मत, इस एक्टर से खरीदा था वो बंगला

लगातार फ्लॉप के बाद ब्लॉकबस्टर फिल्में दी.
बॉक्स ऑफिस पर लगातार 'आखरी खत', 'औरत', 'राज' और 'बहारों के सपने' जैसी चार फिल्मों के फ्लॉप हो जाने के बाद 1969 में राजेश खन्ना की फिल्म 'आराधना' ने उन्हें एक नई उम्मीद दी. राजेश खन्ना की इस फिल्म ने करियर में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. आपको बता दें कि उनके ब्लॉकबस्टर होने से राजेश खन्ना को रातों-रात स्टारडम मिला और वह हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल हो गए. उनके आकर्षक अभिनय और रोमांटिक अपील ने उन्हें फैंस के साथ साथ हिंदी सिनेमा की हीरोइन के दिलों की धड़कन बना दिया था. 

कई हिट फिल्मों ने काका को बनाया सुपरस्टार
'आराधना' के बाद राजेश खन्ना ने लगातार कई हिट फिल्में दी. 'कटी पतंग', 'आनंद', 'अमर प्रेम' और बावर्ची जैसी फिल्में उनके करियर की यादगार फिल्मों में से एक है. आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में छोटे से लेकर बड़े हर एक कैरेक्टर को बड़े पर्दे पर बेहद ही अच्छे से उतारने की कोशिश की. वे ज्यादातर अपने इमोशंस के लिए जाने जाते थे. वे किरदारों में इस तरह से इमोशन भर दिया करते थे कि लोगों को लगा करता था कि वह खुद को पर्दे पर देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Rajesh Khanna 80th Birth Anniversary: राजेश खन्ना के आइकोनिक डायलॉग जिसने उन्हें अमर बना दिया

काका ने अपनी विरासत को रखा बरकरार
राजेश खन्ना के व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो राजेश खन्ना की प्रोफेशनल लाइफ जितना ही उनकी निजी जिंदगी पर लोगों का ध्यान था. आपको बता दें कि उन्होंने एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी की और उनसे उनको दो बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हुई. काका को शादी को लेकर काफी बार कई उथल-पुथल का सामना भी करना पड़ा जिसके बाद राजेश खन्ना के दिल में कुछ अलगाव पैदा हो गए थे. आपको बता दें कि तमाम दिक्कतों के बावजूद एक्टर ने अपनी विरासत को बरकरार रखा.
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement