Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन फिर बनेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री! आज शाम चंपई सोरेन दे सकते हैं इस्तीफा

Hemant Soren News: झारखंड गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने सीएम चंपई सोरेन के आवास पर हुई बैठक में सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुनने का फैसला किया. सीएम चंपई सोरेन जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं.

Latest News
Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन फिर बनेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री! आज शाम चंपई सोरेन दे सकते �हैं इस्तीफा

Hemant Soren

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री बन सकते हैं. गठबंधन के सभी विधायक और मंत्रियों को राजभवन आज शाम 7 बजे तैयार रहने के लिए कहा गया है. सूत्रों के मुताबिक सीएम चंपई सोरेन देर शाम करीब 8 बजे तक राज्यपाल को इस्तीफा सौंप सकते हैं. उन्होंने बताया कि गठबंधन के नेताओं और विधायकों ने सीएम चंपई सोरेन के आवास पर हुई बैठक में सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुनने का फैसला किया.

पार्टी के एक सूत्र ने कहा, ''बैठक में चंपई सोरेन की जगह हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया.' मुख्यमंत्री के रूप में एक बार फिर शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री होंगे.


यह भी पढ़ें- हाथरस कांड पर CM योगी ने जताई साजिश की आशंका, एक तस्वीर को लेकर अखिलेश को घेरा 


गठबंधन नेताओं की बैठक में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के अलावा हेमंत सोरेन के भाई बसंत और पत्नी कल्पना भी मौजूद थीं. कांग्रेस नेता इरफान अंसारी ने कहा कि हेमंत सोरेन राज्य के मुख्यमंत्री होंगे.

5 महीने बाद जेल से बाहर आए सोरेन
भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को लंबी पूछताछ के बाद 31 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके जेल जाने के बाद जेएमएम के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया गया. लेकिन करीब 5 महीने बाद हाईकोर्ट ने 28 जून को उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया. जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन फिर से राज्य की कमान संभालने जा रहे हैं.


यह भी पढ़ें- MP Budget 2024: विपक्ष के वॉकआउट के बीच 3.65 करोड़ का बजट पेश, पुलिस-टीचर्स के 18500


बीजेपी ने साधा निशाना
इस बीच भाजपा सांसद निशकांत दुबे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'झारखंड में चंपई सोरेन युग खत्म हो गया है. परिवारवादी पार्टी में परिवार के बाहर के लोगों का कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है. मैं चाहता हूं कि मुख्यमंत्री भगवान बिरसा मुंडा से प्रेरणा लें और भ्रष्ट हेमंत सोरेन जी के खिलाफ खड़े हो जाएं.'

झारखंड मंत्रिपरिषद में वर्तमान में 12 के मुकाबले 10 मंत्री हैं. मंत्रिपरिषद में 2 फरवरी को चंपई सोरेन समेत तीन मंत्री शामिल हुए थे. इसके बाद 16 फरवरी को 8 विधायकों को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया था. इन 11 मंत्रियों में से ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद 11 जून को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

झारखंड में जेएमएम नीत गठबंधन के विधायकों की संख्या घटकर 45 रह गई है. इनमें जेएमएम के 27, कांग्रेस के 17 और आरजेडी का एक विधायक शामिल है. मुख्यमंत्री के रूप में एक बार फिर शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री होंगे. झारखंड 15 नवंबर 2000 को बिहार से अलग होकर अलग राज्य बना था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement