Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

President Election: राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश को किया फोन

President Election: राष्ट्रपति चुनाव पर आम सहमति बनाने को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष के कई नेताओं को फोन किया है.

President Election: राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी, मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश को किया फोन

राजनाथ सिंह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा विपक्ष के कई नेताओं को फोन किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से TMC अध्यक्ष ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को फोन किया गया है और उनके विचार जानें.

भाजपा ने पिछले रविवार को राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ विचार-विमर्श करने के लिए अधिकृत किया था. राजनाथ सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव सहित कुछ अन्य दलों के नेताओं से भी फोन पर बात की. सूत्रों ने बताया कि विपक्षी नेताओं ने राजनाथ सिंह से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम जानना चाहा. 

विपक्ष की बैठक में क्या हुआ?
ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में बुधवार को कई दलों के नेताओं ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार को संयुक्त विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने एक बार फिर इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया. शरद पवार द्वारा प्रस्ताव को ठुकराए जाने के बाद विपक्ष के संभावित उम्मीदवार के रूप में वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी के नाम भी सामने आएं.

24 जुलाई को हो रहा है राष्ट्रपति कोविंद का कार्यकाल समाप्त
 वर्ष 2017 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान विपक्षी दलों ने भाजपा पर अंतिम समय में उनसे संपर्क करने का आरोप लगाया था, क्योंकि उसने पहले ही राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में रामनाथ कोविंद के नाम को अंतिम रूप दे दिया था. विपक्ष ने मीरा कुमार को चुनाव मैदान में उतारा था जो कोविंद से हार गई थीं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है. राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा. मतगणना 21 जुलाई को होगी.

पढ़ें- President Election: क्या राष्ट्रपति पद की दौड़ में हैं नीतीश कुमार? जानिए दिया क्या जवाब

पढ़ें- President Election: भाजपा बना रही बड़ा प्लान! कांग्रेस को जोरदार झटका देने के लिए इन दलों पर नजर 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement