Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eknath Shinde क्यों बने बागी? खुद बताईं सभी वजह

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक इंटरव्यू में कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार में उनके विधायकों के काम नहीं हो पा रहे थे. NCP और कांग्रेस इस तरह के काम कर रहीं थीं कि शिवसेना को चुनाव में नुकसान हो. हाल में हुए नगर पंचायत चुनाव में यह देखने को भी मिला.

Eknath Shinde क्यों बने बागी? खुद बताईं सभी वजह

समर्थकों संग उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में अब एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की सरकार बन चुकी है. सरकार बनाने के बाद अब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शिवसेना पर कंट्रोल लेने का प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं. इस बीच बुधवार को उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI से  बातचीत में बताया कि अखिर क्यों उन्होंने बगावत की राह चुनी. उन्होंने कहा कि साल 2019 में हमने भाजपा के साथ चुनाव लड़ा लेकिन कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाई लेकिन इस वजह से हिंदुत्व, सवारकर, मुंबई बम ब्लास्ट, दाऊद इब्राहिम और अन्य मुद्दों पर हम कोई निर्णय नहीं ले पा रहे थे. आइए आपको बतातें हैं एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे से अलग रास्ता अपनाने की और क्या वजहें बताईं.

क्या बोले एकनाथ शिंदे?

  1. एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमने उद्धव ठाकरे के साथ कई बार चर्चा की कि हमें महा विकास अघाड़ी से कोई लाभ नहीं मिल रहा है. हमारी पार्टी के सीएम के बावजूद, हम नगर पंचायत (चुनाव) में नंबर 4 पर आए ... हमने कोशिश की लेकिन हम सफल नहीं हुए.
  2. महाराष्ट्र के सीएम ने बताया कि हमारे विधायकों को अपने इलाकों में काम करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा क्योंकि MVA के सहयोगी उन लोगों को सशक्त बनाने की कोशिश कर रहे थे जो हमसे हार गए थे. धन की कमी के कारण हमारे विधायक विकास कार्य नहीं कर पा रहे थे. हमने वरिष्ठों से बात की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ तो हमारे 40-50 विधायकों ने ऐसा किया.
  3. ठाकरे से अलग होकर सरकार बनाने पर उन्होंने कहा कि हम कुछ भी अवैध नहीं कर रहे हैं. हमें नियम, कानून और संविधान हैं के अनुसार काम करना है. आज हमारे पास 2/3 से अधिक बहुमत है, इसलिए हमारा निर्णय कानूनी है. स्पीकर ने भी हमें मान्यता दी है. SC ने हमारे खिलाफ याचिका दायर करने वालों की खिंचाई की.
  4. एकनाथ शिंदे ने कहा कि जनता की धारणा थी कि भाजपा सत्ता के लिए कुछ भी करती है लेकिन उन्होंने दिखाया कि इन 50 लोगों (शिंदे गुट) ने हिंदुत्व पर स्टैंड लिया है और उनका एजेंडा विकास और हिंदुत्व है. अधिक विधायक होने के बावजूद उन्होंने हमारा समर्थन किया, सीएम पद के लिए समर्थन किया.
  5. पीएम मोदी से बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुझे राज्य को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए कहा और यह भी कहा कि वह हमारे साथ खड़े हैं. बड़ी बात है हमने कुछ भी अवैध नहीं किया है क्योंकि हमारा उनके साथ चुनाव पहले गठबंधन था.

पढ़ें- Eknath Shinde का उद्धव ठाकरे पर तंज- मर्सिडीज कार से आगे निकल गया ऑटो-रिक्शा

पढ़ें- महाराष्ट्र में शिवसेना के बाद अब कांग्रेस टूटेगी?

पढ़ें- एकनाथ शिंदे के 'डिप्टी' फडणवीस ने बताया कि वह किसके कहने पर बनें उपमुख्यमंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement