Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब पप्पू कौन है? सांसद महुआ मित्रा ने राहुल गांधी के बहाने साधा मोदी सरकार पर निशाना

Trinamool Congress की सांसद महुआ मोइत्रा ने मोदी सरकार पर देश के विकास को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है.

अब पप्पू कौन है? सांसद महुआ मित्रा ने राहुल गांधी के बहाने साधा मोदी सरकार पर निशाना

टीएमसी सांसद Mahua Moitra ने लोकसभा में चर्चा के दौरान सरकार पर तीखे तंज कसे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोदी सरकार ने 'पप्पू' निकनेम की ईजाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बेकार और अज्ञानी साबित करने के लिए की थी, लेकिन मंगलवार को यह शब्द उल्टा सरकार पर ही भारी पड़ गया. अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने केंद्र सरकार की जमकर खिंचाई करते हुए सवाल किया, अब 'पप्पू' कौन है? मोइत्रा ने यह ताना सरकार के अर्थव्यवस्था संभालने के तरीके और भाजपा की हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार को लेकर कसा. 

पढ़ें- Nusrat Noor: PUBG खेलते-खेलते कैसे JPSC Topper बन गई ये मुस्लिम लड़की, पढ़िए पूरी कहानी

'आंकड़े दिखा रहे हैं असली पप्पू कौन है'

लोकसभा में साल 2022-23 के लिए अतिरिक्त ग्रांट की मांग पर चल रही बहस के दौरान मोइत्रा ने इंडस्ट्रियल ग्रोथ के सिकुड़ने का इशारा कर रहे सरकारी डाटा का हवाला दिया. साथ ही उन्होंने कहा, सरकार और सत्ताधारी पार्टी (भाजपा) ने एक टर्म गढ़ी थी पप्पू. आपने इसका उपयोग बेहद अक्षमता को दिखाने और बेइज्जती करने के लिए करते हैं, लेकिन आंकड़े दिखा रहे हैं कि असल में पप्पू कौन है.

पढ़ें- India China Faceoff: चीन बोला- भारतीय सेना हमारी सीमा में घुसी, तवांग घुसपैठ में अब तक क्या हुआ, जानिए 10 पॉइंट्स

मोदी सरकार फैला रही है झूठ

टीएमसी की फायरब्रांड सांसद ने नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi government) पर देश की ग्रोथ को लेकर 'झूठा प्रचार' करने का भी आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union finance minister Nirmala Sitharaman) से अर्थव्यवस्था का कंट्रोल संभालने की अपील की. उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था के रसातल की तरफ जाने की बात कही.

पढ़ें- COWIN Portal Hack: 110 करोड़ लोगों का डाटा खतरे में, क्या सुरक्षित नहीं है भारत में ऑनलाइन सिस्टम!

26 महीने के निम्न स्तर पर है औद्योगिक उत्पादन

नेशनल स्टेस्टिकल ऑफिस (National Statistical Office) के लेटेस्ट डाटा का हवाला देते हुए मोइत्रा ने दावा किया कि देश का औद्योगिक उत्पादन अक्टूबर में करीब 4 फीसदी तक घट गया है, जो पिछले 26 महीने का निम्नतम स्तर है. साथ ही देश में अब भी सबसे ज्यादा नौकरियां पैदा कर रहे मैन्युफेक्चरिंग सेक्टर में भी 5.6 फीसदी की सिकुड़न आई है. उन्होंने कहा कि NSO डाटा के हिसाब से इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन इंडेक्स (Index of Industrial Production) बनाने वाले इंडस्ट्री सेक्टर्स में से 17 ने नेगेटिव ग्रोथ दर्ज की है. देश का विदेशी मुद्रा भंडार (India Forex reserve) भी एक साल में 72 अरब डॉलर तक घट चुका है. 

पढ़ें- Good News: अप्रैल से भारत में ही बनेगी सर्वाइकल कैंसर रोकने की वैक्सीन, लाखों महिलाओं की बचेगी जान

अपना घरेलू राज्य भी नहीं बचा सके, अब पप्पू कौन है

मोइत्रा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर भी निशाना साधा. भाजपा की हिमाचल प्रदेश में हाल ही में खत्म हुए चुनाव में हार को लेकर मोइत्रा ने नड्डा पर तंज कसा और कहा, वह अपना घरेलू राज्य ही नहीं बचा सके हैं. अब पप्पू कौन है? बता दें कि नड्डा हिमाचल प्रदेश के ही रहने वाले हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement