Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AIIMS में गैर जरूरी सर्जरी और रूटीन भर्ती पर रोक, Covid के चलते लिया फैसला

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली के अस्पतालों में 130 से अधिक डॉक्टर कोरोना की चपेट में आए हैं. 

AIIMS में गैर जरूरी सर्जरी और रूटीन भर्ती पर रोक, Covid के चलते लिया फैसला

आभा अकाउंट से देश के 409 बड़े अस्पतालों को जोड़ा गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसकी चपेट में डॉक्टर भी आ रहे हैं. इसी से मद्देनजर एम्स (AIIMS) में मरीजों की रूटीन भर्ती पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही गैर जरूरी सर्जरी को भी बंद कर दिया गया है. एम्स में ओपीडी (OPD) सर्विस नए और फॉलो-अप मरीजों के लिए सीमित प्रतिबंधित रजिस्ट्रेशन के साथ चालू रहेगी. एम्स में सभी स्पेशियलिटी क्लीनिकों को फिलहाल बंद कर दिया जाएगा और स्पेशियलिटी क्लिनिक फॉलोअप मरीजों को केवल फॉलो-अप अपॉइंटमेंट स्लॉट में ही रजिस्टर्ड किया जाएगा.  

दरअसल दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सप्ताह भर में ही 130 से अधिक डॉक्टर इसकी चपेट में आ चुके हैं. 6 जनवरी को दिल्ली में 15 हजार मामले सामने आए थे. वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने सत्येंद्र जैन ने बताया है कि 7 जनवरी को राजधानी में कुल 17 हजार मामले सामने आ सकते हैं. पॉजिटिविटी रेट भी कल से 1-2% ज़्यादा होने की संभावना है. 

जयप्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर की ओपीडी शिफ्ट
एम्स के अलावा जय प्रकाश नारायण एपेक्स ट्रॉमा सेंटर के ओपीडी को 8 जनवरी से ओल्ड आरएके की ओपीडी में शिफ्ट कर दिया जाएगा, जो पांचवीं मंजिल पर स्थित है. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य कर्मचारियों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की. दिल्ली एम्स पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने पहले पीपीई किट पहन एम्स के न्यू प्राइवेट वार्ड स्थित कोरोना क्षेत्र में प्रवेश किया. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement