Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kerala: 40 घंटे दो पहाड़ियों के बीच फंसा रहा 23 साल का लड़का, सेना ने किया रेस्क्यू 

ट्रैकिंग के दौरान दो पहाड़ियों के बीच फंस गया था 23 वर्षीय युवक आर.बाबू. सेना के दलों ने पहुंचकर किया बचाव.

Kerala: 40 घंटे दो पहाड़ियों के बीच फंसा रहा 23 साल का लड़का, सेना ने किया रेस्क्यू 

army rescue a boy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्रैकिंग का पैशन युवाओं को अक्सर मुश्किल हालात में डाल देता है. ऐसा ही कुछ हुआ केरल में एक युवा के साथ. ट्रैकिंग करते हुए इस युवा के सामने जिंदगी और मौत जैसे हालात बन गए, लेकिन सेना की मदद से उसे जिंदा बचा लिया गया. 

केरल के पलक्क्ड़ स्थित पहाड़ियों में फंसे युवक को सेना की कड़ी मेहनत के बाद सुरक्षित बचा लिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक यह युवक बीते दो दिनों से पलक्कड़ स्थित पहाड़ियों की चट्टान में फंसा हुआ था. यह जिंदगी और मौत के बीच झूलने जैसी स्थिति थी. पहले स्थानीय प्रशासन की तरफ से कोशिशें की गईं और सफलता ना मिलने पर सेना की मदद ली गई. 

इस युवा ट्रैकर को बचाने के लिए वेलिंग्टन, तमिलनाडु और बंगलुरू के सेना दलों को आपातकालीन सेवा के लिए बुलाया गया. वह मंगलवार रात को मौके पर पहुंचे और बुधवार सुबह करीब 9.30 बजे उन्हें ट्रैकर तक पहुंचने में सफलता मिली. 40 घंटे बिना खाने और पानी के रहने की वजह से वह सेना को काफी कमजोर हालत में मिला.

Shimla में इन दिनों पहाड़, घर, गाड़ियों पर बिछी बर्फ की मोटी चादर, यूरोपीय देश के जैसा है नजारा

23 वर्षीय इस ट्रैकर का नाम आर बाबू बताया जा रहा है. वह सोमवार यानी 7फरवरी की शाम से पलक्कड़ के मलमपुझा की पहाड़ी चट्टान पर फंसा था. दरअसल आर बाबू अपने दोस्तों के साथ चेराड पहाड़ी की चोटी पर ट्रैकिंग के लिए निकला था. उसके दो दोस्त रास्ते से ही वापस लौट गए. लेकिन उसने पहाड़ पर चढ़ाई जारी रखी.

वह दुर्घटनावश फिसलकर दो चट्टानों कते बीच एक दर्रे में फंस गया. प्रत्यक्षदर्शियों की खबर पर स्थानीय प्रशासन की तरफ से एनडीआरएफ की 2 टीमें और एक हेलीकॉप्टर उसे बचाने में जुटे थे, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल सकी. इसके बाद सेना की मदद ली गई.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement