Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिंगापुर दौरे पर नहीं जा सकेंगे अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार ने केंद्र और LG पर फोड़ा ठीकरा

दिल्ली सरकार ने सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रस्तावित सिंगापुर यात्रा को खारिज करने को लेकर केंद्र और LG पर निशाना साधते हुए दावा किया कि इससे देश और शहर का अपमान हुआ है.

सिंगापुर दौरे पर नहीं जा सकेंगे अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार ने केंद्र और LG पर फोड़ा ठीकरा

अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सिंगापुर दौरे पर नहीं जाएंगे. दिल्ली सरकार ने बयान जारी कर कहा कि उपराज्यपाल (LG) और केंद्र से अनुमति मिलने में देरी लगने के कारण उनकी यात्रा नहीं हो पाई. AAP सरकार ने इसके लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराया है. उन्होंने कहा कि 20 जुलाई तक सिंगापुर यात्रा के लिए औपचारिकता पूरी करनी थी लेकिन LG ने 21 जुलाई को इससे जुड़ी फाइल वापस लौटाई.

दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रस्तावित सिंगापुर यात्रा को खारिज करने को लेकर गुरुवार को केंद्र पर निशाना साधते हुए दावा किया कि इससे देश और शहर का अपमान हुआ है. उपराज्यपाल ने पिछले हफ्ते केजरीवाल की विदेश यात्रा के प्रस्ताव को वापस कर दिया था और उन्हें अगले महीने सिंगापुर में विश्व शहरों के शिखर सम्मेलन में भाग नहीं लेने की सलाह दी थी, क्योंकि यह महापौरों का सम्मेलन है और इसमें शामिल होना मुख्यमंत्री के लिए उपयुक्त नहीं होगा.

यह भी पढ़ें-  राजस्थान में वायुसेना का मिग-21 विमान गिरा, 1 किमी. के दायरे में बिखरा मलबा, दोनों पायलट शहीद

AAP ने केंद्र सरकार को ठहराया दोषी
केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा के लिए केंद्र की अनुमति मांगे जाने संबंधी फाइल 7 जून को उपराज्यपाल को भेजी गई थी. उन्होंने 21 जुलाई को फाइल लौटा दी.  AAP सरकार ने कहा, ‘इसमें न केवल बहुत अधिक देरी हुई, बल्कि यात्रा की औपचारिकताएं पूरी करने की 20 जुलाई की अंतिम तारीख भी बीत चुकी है.’ इसमें कहा गया है कि क्योंकि मुख्यमंत्री नहीं जा पा रहे हैं और केंद्र को इसके लिए दोषी ठहराया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें- WBSSC Scam की आंच में झुलसे पार्थ चटर्जी, मंत्री पद छिना, TMC के सभी पदों से भी हटाए गए

केंद्र सरकार ने दिया जवाब
वहीं, विदेश मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा के संबंध में राजनीतिक मंजूरी के लिए पिछले सप्ताह एक आवेदन मिला था लेकिन सिंगापुर सरकार ने दिल्ली सरकार के साथ अपने निमंत्रण में कुछ अपडेट और बदलाव साझा किए हैं और इस बारे में जानकारी मांगी गई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, 'जैसा हमने पिछले हफ्ते कहा था, हमें 21 जुलाई को हमारे राजनीतिक मंजूरी पोर्टल पर एक प्रविष्ट मिली है.' उन्होंने कहा कि सिंगापुर सरकार ने दिल्ली सरकार के साथ अपने निमंत्रण में कुछ अपडेट और बदलाव साझा किए हैं और इस बारे में जानकारी मांगी गई है. बागची ने कहा, 'मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि आप दिल्ली सरकार से इसकी स्थिति के बारे में बात करें.' बता दें कि पिछले महीने सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वॉन्ग ने केजरीवाल को विश्व नगर सम्मेलन में आमंत्रित किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement