Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'कश्मीर में हालात इतने अच्छे हैं तो लाल चौक तक यात्रा क्यों नहीं करते अमित शाह', राहुल गांधी का BJP पर हमला

राहुल गांधी ने कहा, ‘कश्मीर में टारगेट किलिंग, बम विस्फोट हो रहे हैं. अगर सुरक्षा की स्थिति इतनी अच्छी है तो अमित शाह यहां यात्रा क्यों नहीं करते?

'कश्मीर में हालात इतने अच्छे हैं तो लाल चौक तक यात्रा क्यों नहीं करते अमित शाह', राहुल गांधी का BJP पर हमला

राहुल गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति को लेकर रविवार को केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि अगर जम्मू प्रदेश में सुरक्षा की स्थिति अच्छी है तो फिर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू से कश्मीर तक की यात्रा क्यों नहीं कर लेते? उन्होंने जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा और लोकतांत्रिक प्रक्रिया बहाल करने की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि संविधान की छठी अनुसूची में शामिल करने की लद्दाख की मांग को पूरा किया जाना चाहि.

राहुल गांधी ने कहा, ‘जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग हो रही हैं, बम विस्फोट हो रहे हैं. अगर सुरक्षा हालात में सुधार हुआ होता तो सुरक्षा से जुड़े लोग मेरे साथ जो बातचीत कर रहे हैं, वो नहीं होती.' उन्होंने कहा 'अगर सुरक्षा की स्थिति बहुत अच्छी है तो अमित शाह जम्मू से लाल चौक तक की यात्रा क्यों नहीं कर लेते?’ राहुल गांधी के मुताबिक, वह जम्मू-कश्मीर के लोगों की जो भी मदद कर सकते हैं, वो करने के लिए खुले दिल से आए हैं. मोहब्बत और लोगों को सुनना एक शक्तिशाली चीज है. मैं इसके राजनीतिक पहलुओं पर टिप्पणी नहीं करना चाहता.’’ राहुल से देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की ओर से 1948 में जम्मू-कश्मीर के लोगों से किए गए वादे के बारे में सवाल किया गया था.

ये भी पढ़ें- ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की मौत, इलाज के दौरान तोड़ा दम, ASI ने मारी थी गोली

राहुल ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा
राहुल गांधी ने अनुच्छेद 370 के विशेष प्रावधान खत्म किए जाने से जुड़े सवाल पर कहा कि कांग्रेस ने अपनी कार्य समिति के प्रस्ताव में अपना रुख स्पष्ट किया था और वही पार्टी का रुख है. इससे पहले कांग्रेस नेता ने रविवार को अपनी भारत जोड़ो यात्रा के तहत श्रीनगर में लाल चौक के ऐतिहासिक घंटाघर पर कड़ी सुरक्षा के बीच राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

बीजेपी ने भी किया पलटवार
वहीं, कश्मीर के लाल चौक पर राहुल गांधी के तिरंगा फहराने पर बीजेपी ने निशाना साधा. भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा कि राहुल गांधी को यह स्वीकार करना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा बनाये गए बेहतर माहौल की वजह से ही वह श्रीनगर के लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा सके. प्रसाद ने कहा कि यह मोदी का निर्णायक नेतृत्व है जिसने अनुच्छेद 370 को निरस्त किया, जिससे घाटी में शांति का माहौल बनाया और अब स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- सपा कार्यकारिणी: शिवपाल से आजम खान तक चाचाओं को मालामाल कर गए अखिलेश, फिर भी कर बैठे बड़ी चूक? 

कश्मीर में कांग्रेस द्वारा आतंकवाद से निपटने को लेकर कटाक्ष करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के 10 साल के शासन में और आमतौर पर कांग्रेस के शासनकाल में क्या हुआ, लोगों को पता है. उन्होंने कहा कि घाटी में शांति लौटने से पर्यटकों की संख्या कई गुना बढ़ गई है. वास्तव में दुखद बात यह है कि इस तथाकथित यात्रा के 3,000 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करने के बाद भी आरएसएस और भाजपा के बारे में गांधी का दृष्टिकोण वैसा ही है क्योंकि उन्होंने निराधार आक्षेप किए. यह ‘भारत जोड़ो यात्रा’ नहीं है, बल्कि भाजपा सरकार और विशेष रूप से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ एक राजनीतिक अभियान है.’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement