Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिल्ली ने लगाई 100 करोड़ की चपत, इस शहर में बंद हो गईं 7 हजार से ज्यादा मैनुफैक्चरिंग यूनिट

पिंपरी चिंचवाड़ के ट्रांसफार्मर में बिल्ली फंसने की वजह से हुआ 100 करोड़ का नुकसान. पूरा मामला जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें.

बिल्ली ने लगाई 100 करोड़ की चपत, इस शहर में बंद हो गईं 7 हजार से ज्यादा मैनुफैक्चरिंग यूनिट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि यहां एक बिल्ली की वजह से 8 घंटे तक बिजली गायब रही जिससे तकरीबन 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. बिल्ली पिंपरी चिंचवाड़ के एक महापरेशन पावर ट्रांसफार्मर में फंस गई थी. यही कारण है कि शहर की जनता को 8 घंटे तक पावरकट झेलना पड़ा. पिंपरी चिंचवाड़ को भारत का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल हब कहा जाता है.

इस क्षेत्र में करीब 7500 प्रोडक्शन यूनिट मौजूद हैं. पावर कट के कारण यूनिट्स में लगभग 8 घंटे तक प्रोडक्शन ठप रहा. कयास लगाए जा रहे हैं कि इससे उद्योग जगत को 100 करोड़ रुपये या उससे भी ज्यादा का नुकसान झेलना पड़ा है. बिजली के झटकों के कारण बिल्ली की मौत हो गई. वहीं बिल्ली को बाहर निकालने में अधिकारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें- असलियत में भी दर्दनाक था The Kashmir Files का क्लाइमैक्स सीन, फूट-फूटकर रो पड़ी थीं 'शारदा'

इन इलाकों में गायब हुई बत्ती
पिंपरी के भोसरी में बिजली ट्रांसफार्मर खराब हो गया था जिस कारण बिजली की 10 लाइनें काटी गईं. भोसरी परिसर के साथ-साथ नेहरू नगर, यशवंतनगर, शांतिनगर, इंद्रायणी नगर, चक्रपानी कॉलोनी, शास्त्री के लगभग 4500 औद्योगिक ग्राहक कट गए.  भोसरी और आकुर्दी क्षेत्र में हजारों ग्राहकों को पावरकट का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें- भारत माता की जय बोलने पर काट दी गई थी इस शख्स की जुबान, Vivek Agnihotri ने शेयर की फोटो

पुणे के टावर में भी फंसी थी बिल्ली
कुछ इसी तरह का मामला शुक्रवार को पुणे के पेठ इलाके से भी सामने आया था. वहां 30 फीट लंबे टावर पर एक बिल्ली फंस गई थी लेकिन 3 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बिल्ली को सही सलामत नीचे उतार लिया गया था. दमकल कर्मियों को इस घटना की जानकारी शफीक सय्यद ने दी थी. कर्मचारियों ने घटनास्थल पर  पहुंचकर रस्सी और बास्केट की मदद से बिल्ली को टावर से उतारा था. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement