Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या China ने पैंगोंग सो पर बना दिया दूसरा पुल? विदेश मंत्रालय ने कही यह बात

बागची ने कहा कि भारत का हमेशा मानना है कि खबरों में जिस क्षेत्र का उल्लेख किया गया है, वह दशकों से चीनी पक्ष के कब्जे में है.

क्या China ने पैंगोंग सो पर बना दिया दूसरा पुल? विदेश मंत्रालय ने कही यह बात

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग सो के पास चीन के दूसरा पुल बनाने की खबरें आने के एक दिन बाद विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि खबरों के अनुसार जिस स्थान पर निर्माण कार्य किया जा रहा है, वह क्षेत्र दशकों से उस देश के कब्जे में है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने प्रेस वार्ता में कहा कि भारत ऐसे घटनाक्रम पर नज़र रखता है.

उन्होंने कहा, "हमने तथाकथित पुल को लेकर मीडिया की खबरों एवं अन्य रिपोर्ट को देखा है... कुछ ने दूसरा पुल बताया या इसे वर्तमान पुल का विस्तार बताया."

पढ़ें- India vs China: मानने को राजी नहीं चीन, LAC के पास बसा रहा है गांव, भारत भी बढ़ा रहा ताकत

बागची ने कहा कि भारत का हमेशा मानना है कि खबरों में जिस क्षेत्र का उल्लेख किया गया है, वह दशकों से चीनी पक्ष के कब्जे में है. प्रवक्ता से पैंगोंग सो के पास चीन द्वारा दूसरा पुल बनाए जाने की खबरों के बारे में सवाल पूछा गया है. बागची ने कहा कि भारत ने चीनी पक्ष के साथ राजनयिक एवं सैन्य स्तर पर कई दौर की वार्ता की है और आगे भी यह जारी रहेगा.

उन्होंने कहा, "आपको मालूम होगा कि मार्च में चीनी विदेश मंत्री वांग यी यहां आए थे और विदेश मंत्री (जयशंकर) ने उन्हें हमारी अपेक्षाओं से अवगत करा दिया था."

पढ़ें- China में शख्स ने ऑर्डर किया 'Bulldog Frog Chili', प्लेट से उछलकर टेबल पर फुदकने लगा मेंढक

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि विदेश मंत्री जयशंकर ने बाद में मीडिया से कहा था कि अप्रैल 2020 में चीनी पक्ष द्वारा तैनाती के कारण उत्पन्न तनाव एवं संघर्ष के बीच दोनों देशों में सामान्य स्थिति बहाल नहीं हो सकती. बागची ने कहा, "इसलिए हम चीनी पक्ष के साथ राजनयिक एवं सैन्य स्तर पर संवाद जारी रखेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया गया सके कि दोनों मंत्रियों के निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन हो."

पढ़ें- China की कंपनियों ने पाकिस्तान को धमकाया! ये है वजह

जानकार सूत्रों ने बुधवार को बताया था कि चीनी पक्ष द्वारा पूर्वी लद्दाख में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण पैंगोंग सो के पास दूसरा पुल बनाया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement