Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mask Mandate in Delhi: मास्क ना पहनने पर वसूले 22 लाख, 4,500 से ज्यादा लोगों पर लगाया गया फाइन

DDMA ने 22 अप्रैल को जारी आदेश में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाना फिर से अनिवार्य कर दिया था.

Mask Mandate in Delhi: मास्क ना पहनने पर वसूले 22 लाख, 4,500 से ज्यादा लोगों पर लगाया गया फाइन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते बीते दिनों नियम भी सख्त कर दिए गए थे. इन नियमों के तहत मास्क ना पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया था. अब खबर है कि मास्क लगाने की अनिवार्यता फिर से लागू होने के बाद से अब तक, मास्क नहीं लगाने पर 4,500 से ज्यादा लोगों पर कुल 22 लाख रुपये जुर्माना लगाया है.

सरकारी आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले महीने एक बैठक में, मास्क नहीं लगाने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने का निर्णय लिया था. डीडीएमए ने 22 अप्रैल को जारी आदेश में सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाना फिर से अनिवार्य कर दिया था.

शहर में 23 अप्रैल से चार मई के बीच, मास्क नहीं लगाने पर कुल 4,504 लोगों पर जुर्माना लगाया गया. पूर्वी जिले में 1,133, नयी दिल्ली में 705, दक्षिण पश्चिमी जिले में 588, उत्तर पूर्वी दिल्ली में 562 और दक्षिण पूर्वी जिले में 553 लोगों पर जुर्माना लगाया गया. शाहदरा और मध्य जिले में किसी पर जुर्माना नहीं लगाया गया. सरकार ने मास्क नहीं लगाने पर अब तक 22,05,500 रुपये का जुर्माना लगाया है और 7,66,500 रुपये वसूले हैं.

इनपुट-भाषा 

ये भी पढ़ें- इन देशों में अनोखे तरीके से मनाते हैं Mother's Day, कहीं बच्‍चों को बांध देते हैं तो कहीं मिलता है रिटर्न गिफ्ट

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement