Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ आंधी, हल्की बारिश से गर्मी से थोड़ी राहत

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आज तेज हवा के साथ आंधी आई है और कुछ इलाकों पर थोड़ी-बहुत बारिश भी हुई है. इससे लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली है.

Latest News
Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में तेज हवा के साथ आंधी, हल्की बारिश से गर्मी से थोड़ी राहत

तेज हवा और बारिश से गर्मी से मामूली राहत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली और एनसीआर में आज शाम तेज हवाएं और आंधी चलने के बाद छिटपुट बारिश हुई है. आंधी और छिटपुट बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत भी मिली है. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही ऐसे बदलावों के लिए पूर्वानुमान जताया था. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, हवा की रफ्तार 30 से 40 किमी. प्रति घंटे तक थी.

मौसम विभाग ने पहले ही जताया था अनुमान
दिल्ली में तपती गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद का अनुमान मौसम विभाग ने पहले ही जताया था. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गुरुवार की शाम को कुछ देर के लिए गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. मौसम का यह बदलाव दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों जैसे करनाल, राजौंद, असांध, साफिदों, पानीपच, झज्जर, फरुखनगर, रेवाड़ी, नूह हरियाणा, मुजफ्फरनगर और बिजनौर तक दिखा है. 

 

पढ़ें: Covid-19: दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए जारी की एडवाइजरी, इन नियमों का करना होगा पालन

लू और तपती गर्मी से मिली लोगों को राहत
बता दें कि इस साल अप्रैल में ही रिकॉर्डतोड़ गर्मी पड़ रही है. गर्मी और लू की वजह से लोग काफी परेशान हैं. तेज बारिश और आंधी की वजह से लोगों को थोड़ी राहत तो जरूर मिली है. तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को थोड़ी बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चल सकती हैं. 

गर्मी से अभी लोग होते रहेंगे परेशान 
मौसम विभाग का अनुमान है कि गर्मी से लोगों को गुरुवार और शुक्रवार को थोड़ी राहत जरूर मिली है लेकिन यह लंबे समय तक रहने वाली राहत नहीं है. मौसम विभाग का अनुमान है कि हालांकि यह राहत लंबे समय के लिए नहीं होगी. 16 अप्रैल तक तापमान फिर से 40 डिग्री तक पहुंच सकता है. इसके बाद अगले कुछ दिन में फिर से गर्मी बढ़ सकती है.

पढ़ें: Covid-19 Cases in Delhi:  बढ़ते मामले देख एक्टिव हुआ DDMA, 20 अप्रैल को अहम बैठक

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement