Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron: MP में लागू किया गया Night Curfew, रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां

Night Curfew in MP: मध्य प्रदेश सरकार के फैसले के अनुसार, नाइट कर्फ्यू का टाइम रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगा.

Omicron: MP में लागू किया गया Night Curfew, रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां

Image Credit- Twitter/ians_india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने आज रात से ही नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. राज्य सरकार के फैसले के अनुसार, आज रात 11 बजे से अगले आदेश तक रात्रिकालीन पाबंदियां जारी रहेंगी. मध्य प्रदेश सरकार के फैसले के अनुसार, नाइट कर्फ्यू का टाइम रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगा.

मध्य प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में आज कई महीने बाद 30 नए मरीज मिले हैं. महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में पिछले 1 हफ्ते से पॉजिटिव मामलों में लगातार बढ़ोतरी होना चिंता का विषय है. 

उन्होंने कहा कि इन राज्यों से एमपी में लोगों का आना-जाना लगातार बना रहता है. विश्व के कई देशों में भी ओमिक्रॉन लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में ये सही समय है कि हम सचेत हो जाएं और कोरोना की लहर को आने से रोकें. इसलिए  मास्क जरूर लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और वैक्सीन जरूर लगवाएं.

उन्होंने कहा, "हम आज एक और फैसला कर रहे हैं कि रात्रि कालीन कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक लगेगा. अगर आवश्यकता पड़ी तो कुछ और उपाय हम जरूर करेंगे."

उन्होंने कहा कि अगर किसी के संक्रमित होने की पुष्टि होती है और उनके मकान में पर्याप्त स्थान है, तो ऐसे में उनका इलाज गृह-पृथकवास में रखकर किया जाएगा. अगर मकान में पर्याप्त स्थान नहीं है तो मरीज को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराए जाए, ताकि परिजन संक्रमण की चपेट में आने से बच सकें.

राज्य में अबतक लगाई जा चुकी हैं टीके की 10 करोड़ खुराक
मध्य प्रदेश में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 10 करोड़ से अधिक खुराकें लोगों को दी जा चुकी है. राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस उपलब्धि के लिए प्रदेश के नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया है.

एक सरकारी अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि प्रदेश में कोविड-19 रोधी टीका लगाने के लिए पात्र आबादी लगभग 5.49 करोड़ है. उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कुल 10,01,56,248 खुराकें लोगों को दी जा चुकी है.

अधिकारी ने बताया कि अब तक 5,19,66,179 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक जबकि इनमें से 4,81,90,069 लोगों को टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि बुधवार को एक महा टीकाकरण अभियान के तहत प्रदेश में लोगों को टीके की 11,44,361 खुराक दी गई.

शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों, संकट प्रबंधन समिति के सदस्यों, जन अभियान परिषद के कार्यकर्ताओं और स्वास्थ्य विभाग के दल को इस उपलब्धि के लिए धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार जल्द से जल्द पूरी पात्र आबादी को टीके की दोनों खुराक देने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है और इसके लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement