Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नीतीश कुमार ने दिल्ली में दिखाई विपक्षी एकजुटता की ताकत, राहुल-खड़गे आए साथ, किसने-क्या कहा? पढ़ें

मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार को दिल्ली आने का न्योता दिया था. दिल्ली में विपक्षी एकजुटता की नई तस्वीर नजर आई है.

नीतीश कुमार ने दिल्ली में दिखाई विपक्षी एकजुटता की ताकत, राहुल-खड़गे आए साथ, किसने-क्या कहा? पढ़ें

दिल्ली में हो रही है विपक्षी एकजुटता की कवायद. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विपक्षी एकजुटता की नई तस्वीर दिल्ली में पेश की है. बुधवार को उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ मुलाकात की. मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई इस बैठक में देश के मौजूदा राजनीतिक हालात और अगले लोकसभा चुनाव पर अहम चर्चा की गई.

बैठक के केंद्र में बीजेपी के खिलाफ बिहार और देश में रणनीति तैयार करना है. बैठक में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी इस बैठक में मौजूद रहे. विपक्ष की ओर से संदेश देने की कोशिश की गई है कि अब बीजेपी के खिलाफ हर दल, एकजुट होकर 2024 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

इसे भी पढ़ें- AAP का गंभीर आरोप, 'ED धमकी देती है कि तेरी बेटी कॉलेज कैसे जाएगी'

दिल्ली में बैठक के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसने क्या कहा?

मल्लिकार्जुन खड़गे- 

बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने यहां ऐतिहासिक बैठक की है. आज बहुत से मुद्दों पर चर्चा हुई है. हमने तय किया कि सभी पार्टियों को एक जुट कर और एक होकर आगे के चुनाव लड़ेंगे। हम सभी उसी रास्ते पर आगे चलेंगे.

राहुल गांधी- 

नीतीश के साथ मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कहा कि विपक्षी दलों को एकजुट करने की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम उठाया गया है, हम सभी पार्टियों को साथ लेकर चलेंगे. विपक्ष को एक करने में एक बेहद ऐतिहासिक कदम लिया गया है, यह एक प्रक्रिया है.विपक्ष का देश के लिए जो विजन है हम उसे विकसित करेंगे. जितनी भी विपक्षी पार्टी हमारे साथ चलेंगी हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और लोकतंत्र और देश पर जो आक्रमण हो रहा है हम उसके खिलाफ एक साथ खड़े होंगे.

नीतीश कुमार- 

कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद नीतीश ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करने का प्रयास किया जाएगा और साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे. जिस दिन बैठेंगे , उस दिन बहुत सारे लोग साथ आएंगे.

नीतीश कुमार ने कहा कि अभी बात हो गई है. हमने काफी देर चर्चा की है. अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एक जुट करने का प्रयास करना है. हम आगे एक साथ काम करेंगे ये तय हो गया है.

विपक्षी दलों को साधने में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस, देशभर में विपक्षी दलों को साधने की कोशिश में जुटी है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार, एमके स्टालिन, उद्धव ठाकरे जैसे नेताओं के साथ फोन पर बातचीत की थी. इसी सिलसिले में नीतीश कुमार दिल्ली आये थे. 

बीजेपी को 100 सीटों पर सिमटाना चाह रहे हैं नीतीश कुमार

नीतीश कुमार पहले भी कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए हाथ मिलाने की सलाह दे चुके हैं. इसी साल फरवरी में नीतीश कुमार ने इस बात पर जोर दिया था कि यदि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो बीजेपी 100 सीट से कम सीट पर सिमट जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement